समर सीजन में न्यूजीलैंड का दौरा करेंगे ये 4 देश, कीवी क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐलान

न्यूजीलैंड की सरकार ने कोरोना वायरस महामारी पर काबू पाया हुआ है। 100 दिन से ज्यादा समय से न्यूजीलैंड में कम्युनिटी स्प्रेड वाले केस सामने नहीं आए हैं। ऐसे में यहां क्रिकेट का आयोजन हो सकता है, लेकिन अभी कीवी सरजमीं पर समर सीजन नहीं आया है। ऐसे में न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान कर दिया है कि आने वाले समर सीजन में कीवी टीम 4 देशों की मेजबानी करेगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने पुष्टि की है कि वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया इस समर में यहां(न्यूजीलैंड) का दौरा करेंगे, जिसमें 37 दिनों का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट निर्धारित है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों के साथ-साथ और इस दौरे पर आने वाली टीमों के साथ क्वारंटाइन बबल को लागू करने पर ध्यान देगा, जैसा कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ने अपनी हालिया टेस्ट सीरीज के लिए इस्तेमाल किया था।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) के सीईओ डेविड व्हाइट ने कहा है, “हम कुछ सप्ताह में घोषणा करेंगे, क्योंकि हम विवरण के माध्यम से काम करेंगे। एजेंसियां वास्तव में सहायक रही हैं। सरकार शानदार रही है और वास्तव में इसका(न्यूजीलैंड में क्रिकेट की बहाली) समर्थन कर रही हैं। यह वास्तव में सरकार द्वारा संचालित है। यह वास्तव में उनकी प्राथमिकताएं हैं, इसलिए हमें उन सभी प्रबंधित आइसोलेशन नियमों का पालन करना चाहिए जो उन्होंने बनाए हैं।”

बता दें कि 100 दिन से ज्यादा समय तक इंटरनेशनल क्रिकेट बंद रही थी, लेकिन इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हुई थी। इसके बाद पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के दौरे पर गई थी। यहां तक कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत भी अगले महीने हो रही है। ऐसे में अगले कुछ महीने आप कम से कम लाइव क्रिकेट का लुत्फ उठा सकेंगे, जिसके लिए फैंस इंतजार कर रहे थे।

E-Paper