UP में छेड़खानी के कारण से छात्रा की मौत, देश में कोरोना से पिछले दिन 871 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. यहां अमेरिका से स्वदेश लौटी छात्रा सुदीक्षा भाटी की मनचलों की छेड़खानी से बचने के दौरान सड़क हादसे में मौत हो गई. बाइक सवार कुछ युवक दूसरी बाइक पर बैठी छात्रा से छेड़छाड़ कर रहे थे. उसी दौरान मनचलों से बचने के चक्कर में सुदीक्षा सड़क हादसे का शिकार हो गई. छात्रा अमेरिका के बॉब्सन कालेज में भारत सरकार के खर्च पर पढ़ रही थी. घटना के बाद से विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर है.

देश में अबतक 22 लाख 68 हजार 675 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 45 हजार 257 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 15 लाख 83 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 53 हजार नए मामले सामने आए हैं और 871 लोगों की मौत हुई है. चार दिन बाद भारत में 60 हजार से कम मामले दर्ज किए गए हैं.

मशहूर शायर राहत इंदौरी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इंदौर में उन्हें देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राहत इंदौरी ने ट्वीट करके लिखा है, ‘कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिए जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं.’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार से देश में बेरोजगारी दूर करने के लिए मनरेगा जैसी योजना और गरीबों के लिए न्याय योजना लागू करने को कहा है. राहुल ने ट्वीट कर कहा है, ”शहर में बेरोज़गारी की मार से पीड़ितों के लिए MGNREGA जैसी योजना और देशभर के ग़रीब वर्ग के लिए NYAY लागू करना आवश्यक हैं. ये अर्थव्यवस्था के लिए भी बहुत फ़ायदेमंद होगा. क्या सूट-बूट-लूट की सरकार ग़रीबों का दर्द समझ पाएगी?”

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. सुनवाई से पहले रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने खुद पर हो रहे मीडिया ट्रायल पर रोक लगाने की मांग की है. आज सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट को यह तय करना है कि मामले की जांच कौन करेगा. बिहार सरकार की सिफारिश के बाद सीबीआई ने मामले में केस दर्ज कर लिया है.

E-Paper