रिया चक्रवर्ती पर कसता जा रहा ED का शिकंजा, पिता व भाई के साथ पूछताछ जारी

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakravorty) से सोमवार को फिर पूछताछ कर रहा है। ईडी इसके पहले उनसे शुक्रवार को भी करीब आठ घंटे की पूछताछ कर चुका है। रिया के अलावा आज उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती (Indrajeet Chakravorty) एवं भाई शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakravorty) से भी पूछताछ की जा रही है। सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती एवं उनके परिवार के खिलाफ सीबीआइ जांच (CBI Inquiry) चल रही है। इस सिलसिले में उनके खिलाफ इडी ने भी मनी लॉन्ड्र‍िंग का मुकदमा भी दर्ज किया है। ईडी आज सुशांत के साथ रिया व शौविक के कंपनियों में पार्टनरशिप और अन्य सवालों पर पूछताछ कर सकता है।

रिया, उनके पिता व भाई तथा श्रुति से पूछताछ शुरू

रिया चक्रवर्ती अपने पिता व भाई के साथ ईडी के मुंबई दफ्तर पहुंच चुकी हैं। उनसे पूछाताछ जारी है। रिया व सुशांत की बिजनेस मैनेजर रहीं श्रुति मोदी को भी ईडी ने पूछताछ के लिए फिर बुलाया है। वे भी ईडी कार्यालय में हैं।

ईडी ने रिया को पूछताछ के लिए दोबारा बुलाया

ईडी ने शुक्रवार को रिया से करीब आठ घंटे की पूछताछ की, लेकिन कुछ खास जानकारी हासिल नहीं कर सका। इस कारण उसने सोमवार को फिर रिया चक्रवर्ती को समन भेज कर बुलाया है। रिया अपने पिता व भाई के साथ ईडी कार्यालय पहुंच चुकीं हैं।

रिया पर कसता जा रहा ईडी का शिकंजा

बताया जा रहा है कि रिया पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी ने रिया और सुशांत के बीच वित्तीय लेनदेन में कई गड़बड़ियों को पकड़ा है। इस बाबात ईडी ने उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी क्रॉस चेक किया है। रिया और भाई शौविक दोनों सुशांत के साथ अलग-अलग कंपनियों में जुड़े थे। पूछताछ के दौरान यह उजागर हुआ कि रिया ने 2018 में मुंबई के खार इलाके में 80 लाख का एक फ्लैट खरीदा। इसके लिए रिया ने कर्ज भी लिया, लेकिन 45 फीसद कीमत खुद चुकाई।

रिया के भाई से पहले 18 घंटे हुई थी पूछताछ

Loading...

इसके पहले ईडी ने रिया के भाई शौविक से शनिवार दोपहर से रविवार तक करीब 18 घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी ने उनसे शुक्रवार को भी कुछ देर पूछताछ की थी। शुक्रवार को ईडी ने रिया के पिता इंद्रजीत, चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह और सुशांत की प्रबंधक रहीं श्रुति मोदी से भी पूछताछ की थी।

रिया के पास घोषित आय से अधिक संपत्ति

माना जा रहा है कि ईडी की पूछताछ रिया की आय तथा उनके सौदों, निवेश व कारोबार पर केंद्रित है। रिया ने मुंबई के खार और नवी मुंबई में जो संपत्तियां खरीदी हैं, उनकी भी पड़ताल की जा रही है। रिया की संपत्तियां उनकी घोषित 14 लाख की आय से बहुत ज्‍यादा है। ईडी इसके पीछे मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।

क्‍या है पूरा मामला, जानिए

विदित हो कि सुशांत सिंह राजपूत की बीते 14 जून को मुंबई स्थित उनके फ्लैट में मौत हो गई थी। इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच से असंतुष्‍ट उनके पिता ने पटना में एफआइआर दर्ज करा रिया व उनके परिवार को अपने बेटे की मौत के लिए जिम्‍मेदार बताया। एफआइआर में उन्‍होंने धन उगाही, ब्‍लैकमेल, प्रताड़ना व सुसाइड के लिए उकसाने आदि के आरोप लगाए। इस मामले की जांच अब सीबीआइ कर रही है। इस बीच ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से अपनी जांच शुरू कर दी है।

Loading...