एक IPS के बदले की कहानी से बॉबी देओल का डिजिटल वर्ल्ड में धमाकेदार डेब्यू

बॉलीवुड में पुलिस को केंद्र में रखकर तमाम फ़िल्में बनायी गयी हैं, जिनमें से कुछ ने कामयाबी के नए कीर्तिमान स्थापित किये। दबंग और सिंघम जैसी लोकप्रिय और सफल फ्रेंचाइजी पुलिस अफ़सरों और विभाग की कार्यप्रणाली को अलग-अलग अंदाज़ में दिखाती हैं। मगर, बॉबी देओल की क्लास ऑफ़ 83 इन सभी से बिल्कुल अलग मिज़ाज की फ़िल्म है, क्योंकि इसमें एक आईपीएस ऑफ़िसर भ्रष्ट सिस्टम से लड़ेगा, मगर उसकी शुरुआत पुलिस ट्रेनिंग अकादमी से होगी। फ़िल्म में बॉबी पुलिस अकादमी के डीन विजय सिंह के रोल में हैं। बॉबी का यह डिजिटल डेब्यू है और शुक्रवार को इसका ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया है।

क्लास ऑफ़ 83 पीरियड फ़िल्म है, जिसकी कहानी एस हुसैन ज़ैदी के अप्रकाशित नॉवल से ली गयी है। यह एक आईपीएस अफ़सर डीन विजय सिंह की कहानी है, जिसे सज़ा के तौर पर पुलिस अकादमी में पोस्टिंग दे दी जाती है, जहां यह भ्रष्ट नौकरशाही और अपराधियों की साठगांठ को तोड़ने के लिए पांच पुलिस अफ़सरों को ख़तरनाक एसेसिन बनने की ट्रेनिंग देता है।

बॉबी ने ट्रेलर शेयर करके लिखा- जब सिस्टम ख़तरे में हो और सिर्फ़ निर्भीक लोग इसे बचा सकते हों। पेश है क्लास ऑफ़ 83 ट्रेलर। नेटफ्लिक्स पर 21 अगस्त को प्रीमियर।

क्लास ऑफ़ 83 में अनूप सोनी, जॉय सेनगुप्ता और विश्वजीत प्रधान भी अहम किरदारों में दिखाई देंगे। इस फ़िल्म का निर्माण शाह रुख़ ख़ान की कम्पनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट ने किया है।

शाह रुख़ इससे पहले नेटफ्लिक्स के लिए बेताल और बार्ड ऑफ़ ब्लड का निर्माण कर चुके हैं। बॉबी देओल इसके अलावा प्रकाश झा की वेब सीरीज़ आश्रम में भी दिखायी देने वाले हैं। इस वेब सीरीज़ में बॉबी एक स्प्रिचुअल लीडर के रोल में दिखेंगे। बॉबी देओल इससे पहले हाउसफुल 4 में अक्षय कुमार और रितेश देशमुख के साथ नज़र आये थे।

E-Paper