राम मंदिर भूमि पूजन से कुछ घंटों पहले उमा भारती ने बदला इरादा, अब मुख्य कार्यक्रम में रहेंगी मौजूद

राम मंदिर आंदोलन के बड़े चेहरों में शामिल रहीं भाजपा की वरिष्ठ नेत्री और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने राम मंदिर भूमि पूजन के मुख्य कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर ऐन मौके पर अपना इरादा बदल लिया है. अब वह मुख्य कार्यक्रम में मौजूद रहेंगी. उमा भारती ने खुद ट्वीट के जरिए इस बारे में जानकारी दी.

उन्होंने ट्वीट में लिखा, ”मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की मर्यादा से बंधी हूं. मुझे रामजन्मभूमी न्यास के वरिष्ठ अधिकारी ने शिलान्यास स्थली पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है. इसलिए मैं इस कार्यक्रम में उपस्थित रहूंगी.” उमा भारती ने पहले राम मंदिर भूमि पूजन के मुख्य कार्यक्रम में शामिल न होकर सरयू तट पर रहने की बात कही थी.

उमा भारती ने कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता जताते हुए कहा था, ”कल जब से मैंने श्री अमित शाह जी तथा भाजपा के नेताओं के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में सुना तभी से मैं अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों के लिए खासकर नरेंद्र मोदी जी के लिए चिंतित हूं.”

उन्होंने कहा था, ”कार्यक्रम में काफी लोग इकट्ठा हो रहे हैं. ऐसे में मुझे प्रधानमंत्री मोदी व अन्य लोगों के स्वास्थ्य की चिंता है. मैं भूमि पूजन के स्थान से दूरी बनाकर रहूंगी और सभी के वहां से जाने के बाद राम लाल के दर्शन करूंगी. इस संबंध में मैंने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अधिकारियों को जानकारी दे दी है.”

E-Paper