ICC टेस्ट रैंकिंग में अपनी स्थिति सुधारना चाहेंगे बाबर आजम और अजहर अली

 पाकिस्तान क्रिकेट टीम कड़े इम्तिहान के लिए इंग्लैंड दौरे पर पहुंची है। टेस्ट सीरीज और फिर टी20 में टीम को मेजबान से भिड़ना है। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दौरान पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली और उप कप्तान बाबर आजम की नजरें आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी स्थिति बेहतर करने पर होगी।

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान ताजा रैंकिंग में 27वें स्थान पर है। वह उस फॉर्म को दोहराना चाहेंगे जिससे दिसंबर 2016 में करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर पहुंचे थे। वहीं, बाबर की नजरें शीर्ष पांच में आने पर लगी होंगी जो अभी छठे स्थान पर हैं। इस दौरे पर बाबर और अजहर पर सबकी नजरें बनी रहेगी। पूर्व क्रिकेटर भी इन दोनों के पास इंग्लिश कंडिशन में खेलने के अनुभव का फायदा उठाने की बात कर चुके हैं।

गेंदबाजी में मोहम्मद अब्बास 13वें, लेग स्पिनर यासिर शाह 24वें और बायें हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी 32वें स्थान पर है। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ऑलराउंडरों की सूची में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को पछाड़कर शीर्ष पर आ गए। गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस शीर्ष पर जबकि इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड तीसरे स्थान पर हैं।

बल्लेबाजों में स्टोक्स चौथे और कप्तान जो रूट नौवें स्थान पर हैं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में इंग्लैंड तीसरे स्थान पर है और ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर दूसरे स्थान पर आ सकता है। वहीं, पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर चौथे स्थान पर आ सकती है।

ब्रॉड की टेस्ट रैंकिंग में सुधार, तीसरे नंबर पर पहुंचे  

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान शानदार गेंदबाजी करते हुए 16 विकेट अपने नाम करने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड को रैंकिंग में फायदा मिली। उन्होंने 7 पायदान की छलांग लगाते हुए टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल किया।

E-Paper