राम मंदिर भूमिपूजन सुरक्षा के लिए अयोध्या की सीमाएं हुईं सील, सिर्फ निमंत्रित मेहमानों की एंट्री

अयोध्या राम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम में अब थोड़ा ही वक्त बचा है. ऐसे में अयोध्या में सुरक्षा के इंतजाम चाक चौबंद किए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री समेत देश के कई गणमान्य अतिथियों की मौजूदगी में राम मंदिर भूमिपूजन का कार्यक्रम संपन्न होना है. इसलिए शासन और प्रशासन सुरक्षा के लिहाज से कोई कोताही नहीं बरत रहा है.

अयोध्या की सीमाएं सील की गईं 
अयोध्या शहर की सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया गया है. अब जिले में किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश नहीं हो सकता. यहां के स्थानीय लोगों भी बिना आईडी कार्ड के प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. जिले में अब सिर्फ भूमिपूजन कार्यक्रम में आमंत्रित किए गए अतिथियों को ही प्रवेश दिया जा रहा है. 5 अगस्त के कार्यक्रम के लिए कारसेवकपुरम में अतिथियों का आना भी शुरू हो गया है.

अयोध्या जाने वाले रास्तों को डायवर्ट किया गया 
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए अयोध्या जाने वाली रास्तों का भी रूट डायवर्जन किया गया है. अयोध्या से आगे जाने वाले मार्ग को बाराबंकी से ही मोड़ा गया है. बाराबंकी के डीएम अरविंद चतुर्वेदी ने बताया है कि पुलिस इस दौरान जनता को डायवर्टेड रास्ते की जानकारी देगी. रास्ते को बाराबंकी के चौपला चौराहा कोतवाली क्षेत्र और सफदरगंज चौराहे से डायवर्ट किया है. बाराबंकी से अयोध्या जाने की अनुमति सिर्फ यूपी सरकार की गाड़ियों और अयोध्या में आमंत्रित मेहमानों को होगी.

E-Paper