पश्चिम बंगाल उपचुनावः ममता के गढ़ में BJP ने चौंकाया, जानें उलुबेरिया और नवपाड़ा के नतीजे

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा सीट और नवपाड़ा विधानसभा सीट के नतीजे गुरुवार को आ रहे हैं. उलुबेरिया लोकसभा सीट पर 76 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग हुई थी जबकि नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव में 75.3 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने बताया था कि उलुबेरिया में शाम पांच बजे मतदान खत्म होने तक 76.7 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि नवपाड़ा में 75.3 फीसदी मतदान हुआ. मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा था.’

दोनों सीटों पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है. सीपीएम भी खोई जमीन वापस पाने की पूरी कोशिश में हैं. इन दोनों सीटों के उपचुनाव के नतीजे एक फरवरी को ही घोषित हो रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुलतान अहमद के निधन के बाद उलुबेरिया सीट पर उपचुनाव हुआ. कांग्रेस विधायक मधुसूदन घोष के निधन की वजह से नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ. उलबेरिया से तृणमूल ने सुलतान अहमद की पत्नी साजिदा को उम्मीदवार बनाया है.

सीपीएम नीत वाम मोर्च ने एस के मुदस्सर हुसैन वारसी को टिकट दिया है. बीजेपी की तरफ से अनुपम मलिक उम्मीदवार हैं. इस लोकसभा सीट के उपचुनाव में पांच अन्य निर्दलीय उम्मीदवार भी हैं. नवपाड़ा से तृणमूल कांग्रेस के सुनील सिंह उम्मीदवार हैं. सीपीएम ने गार्गी चटर्जी, कांग्रेस ने गौतम बोस और बीजेपी ने संदीप बनर्जी को उम्मीदवार बनाया है.

Loading...
E-Paper