कर्ली बालो को स्टाइल करने और केयर करने के लिए अपनाये ये टिप्स

- in जीवनशैली

कर्ली बालों को अगर सौफ्ट रखना है तो उन्‍हें केमिकल वाले रंगों से दूर रखें और उन पर ज्‍यादा एक्‍सपेरिमेंट न करें. अगर आप अपने कर्ली बालों पर ध्‍यान देंगी तो वे मुलायम और चमकदार बन जाएगें. तो आइये जानते हैं कुछ खास टिप्स के बारे में.

-बालों को प्राकृतिक रूप से ही सूखने दें क्‍योंकि हेयर ड्रायर से सुखाए हुए बालों से सिर की त्‍वचा कठोर हो जाती है और बाल जल जाते हैं.

-कर्ली हेयर जल्द ही रूखे दिखते हैं इसलिए इन्हें नियमित रूप से ट्रिम कराते रहें. अगर आप ऐसा नहीं करेंगी तो बालों के अगले सिरे कमजोर हो सकते हैं. इससे बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं.

-ऐसे शैंपू और कंडीशनर का चुनाव करें जो आपके बालों के टेक्‍सचर को सूट करे. ऐसे केमिकल वाले प्रोडक्‍ट से बचें हो बालों की समस्‍याओं को बढा सकते हैं.

Loading...

-एक कप में गरम पानी लें और उसमें 1 चम्‍मच एप्‍पल साइडर वेनिगर मिलाइये. नहाते वक्‍त शैंपू के बाद बालों पर इसे डाल कर बिना धोए इस पर कंडीशनर लगाएं.

-बालों में प्राकृतिक नमी को बरकरार रखने के लिये उन्‍हें ज्‍यादा ना धोएं वरना वे रूखे हो जाएगें.

-बालों में तेल लगाइये पर ज्‍यादा तेल लगाने की जरुरत नहीं है. बालों को रूखा न होने दें.

-नहाने के बाद बालों से अत्‍यधिक पानी को निचोड़ कर निकाल दें. फिर बालों में अपनी इच्‍छा से स्‍टाइल बनाएं और फिर बालों का सूखने का इंतजार करें. इससे बालों में अच्‍छे से नमी समा जाएगी और वे लंबे समय तक कोमल रहेगें.

Loading...