राजस्थान उपचुनाव नतीजे: अजमेर में दूसरे राउंड की काउंटिंग शुरू, कांग्रेस 8492 वोटों से आगे

- in Main Slider, राजनीति, राष्ट्रीय

जयपुर: राजस्थान की अलवर, अजमेर लोकसभा सीट और भीलवाड़ा की माण्डलगढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज सुबह 8 बजे से आने लगे हैं. बता दें कि इन सीटों पर 29 जनवरी को मतदान कराया गया था.

अजमेर में 1925 मतदान केंद्र

अजमेर में कुल 1925 मतदान केंद्र बनाए गए थे. चुनाव मैदान में 23 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे है. बता दें कि अजमेर सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार सांवर लाल जाट के बेटे राम स्वरूप लांबा है, जबकि उनकी सीधी टक्कर कांग्रेस उम्मीद्वार रघु शर्मा के साथ है. सांवर लाल जाट के निधन के बाद इस सीट पर चुनाव कराया गया था.

अलवर में 1987 मतदान केंद्र

अगर बात करें अलवर सीट की तो यहां 1987 मतदान केंद्र बनाए गए थे. यहां 11 उम्मीदवार का भाग्य तय होगा. इस सीट पर सीधी टक्कर बीजेपी के जसवंत यादव की कांग्रेस के कर्ण सिंह से है. सांसद चांदनाथ के निधन के बाद इस सीट पर चुनाव कराया गया था.

Loading...

मांडलगढ़ में 282 मतदान केंद्र

मांडलगढ़ विधानसभा में कुल 282 मतदान केंद्र बनाए गए थे. यहां चुनाव मैदान में 8 उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं. बात करें तो इस मैदान पर तीन लोगों की कड़ी टक्कर बताई जा रही है. यहां बीजेपी के शक्ति सिंह की कांग्रेस के विवेक धाकड़ और कांग्रेस से बागी प्रत्याशी के बीच है. यहां विधायक कीर्ती कुमारी की मौत के साथ चुनाव कराए गए थे.

Loading...
E-Paper