प्रदेश में मिले आइटीबीपी के 46 जवान समेत 314 संक्रमित, 4 की मौत के साथ आंकड़ा 300 के पार

प्रदेश में बुधवार को आइटीबीपी के 46 जवान समेत 314 संक्रमित मिले हैं, जबकि 197 लोगों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई। वहीं चार की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राजनादंगांव के 79 मामलों में 46 आइटीबीपी कैंप के संक्रमित हैं। इसके साथ रायपुर में 135, बिलासपुर में 15, बलौदाबाजार में 14, दुर्ग में 20, सूरजपुर में नौ, जांजगीर-चांपा में 7, बलौदाबाजार, कोंडागांव, महासमुंद, कोरबा और सरगुजा में चार-चार, गरियाबंद, रायगढ़ व बस्तर में तीन-तीन, धमतरी में दो और कबीरधाम और बलरामपुर में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद सभी को भर्ती करने की तैयारी चल रही है।

विभाग ने बताया कि रायपुर के 109, सरगुजा के 28, मुंगेली के 14, नारायणपुर के सात, बिलासपुर व दुर्ग के छह-छह, गरियाबंद के पांच, बस्तर, रायगढ़ के चार-चार, कबीरधाम, बलौदाबाजार के तीन-तीन, दंतेवाड़ा, कोरबा के दो-दो, राजनांदगांव, महासमुंद, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही व जशपुर के एक-एक मरीज को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

38 वर्षीय युवक समेत दो की मौत

बैकुंठपुर निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग को फेफड़े की बीमारी और सांस लेने में दिक्कत की वजह से 18 जुलाई को एम्स में भर्ती किया गया था, जांच में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई, वहीं भिलाई-चरोदा निवासी 38 वर्षीय युवक को गंभीर हालत में निजी अस्प्ताल से एम्स रेफर किया गया।

इलाज के दौरान उन्होंने भी दम तोड़ दिया। इसके साथ रायपुर खमतराई निवासी 65 वर्षीया महिला और उरला निवासी 35 वर्षीया महिला की मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हो गई। दोनों अन्य कई बीमारियों से पीड़ित थी। दोनों को कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी।

कोतवाली और गंज पुलिस थाने का आरक्षक निकला संक्रमित

राजधानी रायपुर के सिटी कोतवाली और गंज पुलिस थाने के एक-एक आरक्षक संक्रमित पाए गए हैं। बुधवार को दोनों आरक्षकों की टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव आने से हड़कंप मच गया। एहतियात के तौर पर थाने को सैनिटाइज करने के साथ ही संक्रमित आरक्षकों के संपर्क में आए सभी का कोरोना टेस्ट कराया गया। बताया जा रहा है कि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने पर पुलिस अफसरों ने राहत की सांस ली हैं।

कोतवाली सीएसपी देवचरण पटेल ने बताया कि थाने का कामकाज प्रभावित न हो, इसे ध्यान में रखते हुए थाने को सील नहीं किया गया हैं। वैसे भी जांच में बाकी स्टाप की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। कोरोना संक्रमित पाए गए दोनों आरक्षक पिछले कई दिनों तबियत खराब होने के कारण नहीं आ रहे थे।

जेल परिसर में तैनात सीएएफ का जवान भी संक्रमित

रायपुर सेंट्रल जेल परिसर में तैनात सीएएफ का एक जवान भी संक्रमित निकला। डीआइजी जेल केके गुप्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सीएएफ जवान की तैनाती जेल परिसर में थी। कंपनी कंमांडर को इसकी जानकारी देकर कैंप में कोरोना संक्रमित जवान के संपर्क में आए शेष जवानों की जांच कराने के साथ उन्हें क्वारंटाइन करने कहा गया हैं।

E-Paper