जिले में काेराेना के चार मरीजाें की हुई माैत, 59 नए केस रिपोर्ट

शहर के पॉश इलाकों में भी कोरोना तेजी से पांव पसारता जा रहा है। वीरवार काे जिले में काेराेना के चार मरीजाें की माैत हाे गई जबकि 59 नए मामले सामने अाए हैं। विभाग के अनुसार PGI में जालंधर की रहने वाली एक महिला की मौत हो गई जिसका शव लेने के लिए एंबुलेंस व विभाग की टीम को रवाना कर दिया गया है

दूसरी मौत 90 साल के बुजुर्ग की सेक्रेड हार्ट अस्पताल में हुई है। वह आजाद नगर का रहने वाला था। उसे किडनी हाइपरटेंशन तथा सांस लेने की समस्या थी। तीसरी मौत पटेल अस्पताल में जिला कपूरथला की रहने वाली 29 साल की महिला की हुई है। इसी तरह 76 साल के बुजुर्ग गांव डमुंडा आदमपुर की निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। उसकी मौत हो गई। इसके बाद जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 53 हो गई है।

इससे पहले बुधवार को कोरोना वायरस के कारण दो लोगों की मौत और पूर्व स्थानीय निकाय मंत्री भगत चूनी लाल के बेटे प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता मोहिंदर लाल भगत व धार्मिक संस्था के प्रधान समेत 47 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं, राहत की खबर ये भी रही कि 65 मरीजों को स्वास्थ्य केंद्रों से छुट्टी देकर घर में आइसोलेशन के लिए रवाना कर दिया है। जिले में अब मरीजों की संख्या 2165 तथा मरने वालों की 49 तक पहुंच गई है।

सेहत विभाग के अनुसार खुरला किंगरा जालंधर हाइट्स इलाका निवासी 46 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पुरुष को बुखार, गला खराब तथा सांस लेने में परेशानी की वजह से तबीयत खराब होने के बाद सिविल अस्पताल में दाखिल किया गया था। कुछ देर बाद ही सुबह उसकी मौत हो गई। उसे शुगर, दिल तथा बीपी की बीमारी थी। वहीं, शहीद बाबू लाभ सिंह नगर निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला को टैगोर अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। तबीयत खराब होने पर उसे सिविल अस्पताल में रैफर किया गया। जहां ट्रूनेट मशीन पर सैंपल जांचने पर कोरोना की पुष्टि हुई और बुधवार को मौत हो गई।

उधर, बुधवार को प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता मोहिंदर भगत को भी कोरोना हो गया। वह पिछले दो तीन दिन से बुखार होने की वजह से घर में ही थे। मंगलवार को उनके परिवार की महिला सदस्य को कोरोना होने की पुष्टि हुई थी। सेहत विभाग मोहिंदर भगत के संपर्क में आने वालों के सैंपल लेने में जुट गया है।

वहीं, धार्मिक संस्था के प्रधान, स्पोट्र्स गुड्स ट्रेडिंग करने वाले व्यापारी सहित परिवार के पांच सदस्य भी संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा कतर से आया व्यक्ति तथा एक गर्भवती महिला भी कोरोना की चपेट में आ गए। नोडल अफसर डॉ. टीपी सिंह का कहना है कि बुधवार को 894 लोगों के सैंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज फरीदकोट भेजे गए। जिले में सैंपलों की कुल संख्या 42,588 तथा नेगेटिव पाए जाने वालों की 38,539 हो गई है।

E-Paper