नींबू और चीनी बनाएंगे आपके घुटनों को गोरा और खूबसूरत

- in जीवनशैली

सभी लड़कियां और महिलाएं अपना पूरा समय अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने में लगा देती हैं. जिसके कारण उनके घुटने काले पड़ जाते हैं. घुटनों के कालेपन के कारण लड़कियां अपनी मनपसंद के कपड़े भी नहीं पहन पाते हैं. कभी-कभी घुटनों के कालेपन के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप घुटनों के कालेपन की समस्या को दूर कर सकती हैं. 

1- अगर आप घुटनों का कालापन दूर करना चाहती हैं तो नींबू और चीनी का इस्तेमाल करें. इसके लिए एक कटोरी में दो चम्मच चीनी ले ले. अब इसमें एक नींबू का रस डालकर स्क्रब बनाएं.  अब इसे अपने घुटनों पर लगाकर हल्के हाथों से स्क्रब करें. कुछ दिनों तक लगातार इसका इस्तेमाल करने से आपके घुटनों पर मौजूद सारी गंदगी साफ हो जाएगी. 

2- नींबू के रस में थोड़ा-सा बेकिंग सोडा मिलाकर अपने घुटनों पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने घुटनों को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके घुटनों पर मौजूद डेड स्किन निकल जाती है और घुटने का रंग साफ हो जाता है. 

Loading...

3- बेसन और दही के इस्तेमाल से भी घुटनों के कालेपन को दूर किया जा सकता है. एक चम्मच बेसन में एक चम्मच दही मिलाकर अपने घुटनों पर लगाएं. 10 मिनट बाद इसे गर्म पानी से धो लें. हफ्ते में चार बार इस्तेमाल करने से आपके घुटनों का कालापन दूर हो जाएगा.

Loading...