लखनऊ में पचास हजार का इनामी नरेश भाटी मुठभेड़ में घायल, साथी गिरफ्तार

- in उत्तरप्रदेश, प्रदेश

लखनऊ। पारा के हंसखेड़ा स्थित नवनिर्मित एलडीए अपार्टमेंट के पास बुधवार देर रात पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पश्चिमी उत्तर प्रदेश का कुख्यात बदमाश नरेश भाटी गोली लगने से घायल हो गया। वहीं पुलिस ने उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है। एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक नरेश पर 50 हजार का इनाम था। बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की थी, जिसमें दो सिपाहियों को भी गोली लगी है।

एसएसपी के मुताबिक घायल बदमाश नरेश मूलरूप से गौतमबुद्ध नगर के देवटा दनकौर का रहने वाला है। वहीं पकड़ा गया उसका साथी बागपत के बसी थाना खेकड़ा का निवासी है। दोनों बदमाश राजधानी में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने आए थे, उसी दौरान पुलिस को भनक लग गई। पुलिस ने घेराबंदी कर बदमाशों को पकडऩे की कोशिश की तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी।

जवाबी फायरिंग में नरेश भाटी के पैर में गोली लगी है। वहीं बदमाशों की गोली से सरोजनीनगर थाने में तैनात सिपाही अरविंद और मुकेश भी घायल हो गए हैं। एएसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र के मुताबिक मुकेश के हाथ में तथा अरविंद के पैर में गोली लगी है। सभी को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिपाहियों का इलाज चल रहा है। पकड़े गए बदमाश कुलदीप जाट से पूछताछ की जा रही है।

Loading...

पांच जिलों से वांछित था नरेश

एसएसपी के मुताबिक नरेश भाटी पांच जिलों से वांछित था। इसने गौतमबुद्धनगर व बुलंदशहर में कई घटनाओं को अंजाम दिया था। इनमें लूटपाट, हत्या, रंगदारी, अपहरण व धमकी समेत कई मामले शामिल हैं। वर्ष 2016 में नरेश ने गौतमबुद्ध नगर के बादलपुर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की अगवा कर हत्या कर दी थी। इसी मामले में उसपर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि बुधवार रात करीब 11 बजे पुलिस की टीमें गश्त कर रही थीं तभी नादरगंज की तरफ से एक बाइक आती दिखी। पुलिसकर्मियों ने रुकने का इशारा किया तो बाइक सवार बदमाश फायर करते हुए भागने लगे। घेराबंदी करने पर बदमाश बाइक छोड़कर हंसखेड़ा में एलडीए के निर्माणाधीन अपार्टमेंट में घुस गए। बदमाशों ने आड़ लेकर फायरिंग शुरू कर दी जिसमें सिपाही अरविंद और मुकेश को गोली लगी है।

Loading...