पाक अंजान है एशिया कप 2020 के कैंसिल होने की बात से, PCB ने बयां दिया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को इस बात का ऐलान किया है कि एशिया कप 2020 रद हो गया है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस बात से अनजान है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप को लेकर कहा है कि हमने एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) से इस बारे में कुछ नहीं सुना है। एसीसी एशिया कप का आयोजन कराने वाली संस्था है।

पीसीबी के एक प्रवक्ता ने क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए कहा है, “पीसीबी ने टी20 फॉर्मेट में होने वाले एशिया कप के स्थगन पर एसीसी से कुछ भी नहीं सुना है।” इस बीच पाकिस्तानी पत्रकार साज सादिक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख एहसान मनी के हवाले से कहा है, “हम अभी भी एशिया कप के संबंध में एशियाई क्रिकेट परिषद के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं। वे कुछ चीजों के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। हो सकता है कि सौरव गांगुली को पता हो, जिसके बारे में मुझे नहीं पता, लेकिन हमने एसीसी से कुछ नहीं सुना है।”

एसीसी के अध्यक्ष नजमुल हसन को इस मुद्दे पर टिप्पणी करना बाकी है। बुधवार को सौरव गांगुली ने स्पोर्ट्स तक से की गई बातचीत के दौरान कहा है कि एशिया कप 2020 को रद कर दिया गया है। IANS ने पहले बताया था कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने यह स्पष्ट कर दिया है कि पीसीबी के लिए जो विंडो एशिया कप के लिए सूट करती है वह भारतीय बोर्ड के अनुरूप नहीं है। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा था कि एशिया कप सितंबर या अक्टूबर में आयोजित किया जाएगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसलिए भी गांगुली के एशिया कप के रद होने बयान से इसलिए भी तिलमिलाया हुआ है, क्योंकि पाकिस्तान के पास एशिया कप की मेजबानी थी, लेकिन भारत किसी भी कीमत पर पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं था। ऐसे में पाकिस्तान को इसका आयोजन यूएई या फिर श्रीलंका में करना था, लेकिन अभी तक एसीसी ने कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है।

E-Paper