महंगाई के विरोध में सड़कों पर उतरी कांग्रेस, धरना-प्रदर्शन और पुतला दहन

- in उत्तरप्रदेश

 पेट्रोल और डीजल के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि व बढ़ती महंगाई के विरोध में गुरुवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतर कर आक्रोश जताया। जिलों में धरना व प्रदर्शन के साथ ज्ञापन सौंपे, तो कई स्थानों पर पुतला दहन भी किया गया। प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने बताया कि इलाहाबाद, कानपुर, गोरखपुर, झांसी, गोंडा, बरेली, मुरादाबाद, फैजाबाद, वाराणसी, आगरा, फीरोजाबाद, बांदा, बाराबंकी, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर, देवरिया, बस्ती, आजमगढ़, शाहजहांपुर, मथुरा और मुजफ्फरनगर समेत सभी जिलों में महंगाई का विरोध किया गया। कहीं  पुतला फूंका तो कहीं रिक्शे पर मोटर साइकिलें लादकर विरोध जाया। मेरठ में बोतलों में पेट्रोल लेकर रोष जताया तो नोएडा में भैंसा बुग्गियों पर बैठकर प्रदर्शन किया गया।

सहारनपुर में 25 और 26 को प्रदर्शन 

पार्टी के प्रदेश मुख्यालय से शाम लगभग पांच बजे कांग्रेस कार्यकर्ता जुलूस की शक्ल में सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर बढ़े परंतु पुलिस ने उन्हें वक्फ बोर्ड कार्यालय से आगे नहीं बढऩे दिया। इसे लेकर पुलिस कर्मियों और कांग्रेसियों के बीच धक्का मुक्की भी हुई। आगे नहीं बढ़ पाने से गुस्साए कांग्रेसियों ने पुतला दहन करने की कोशिश की तो पुलिस से टकराव बढ़ गया। इस छीन झपट में कुछ नेता मामूली चोटिल भी हो गए। करीब दस मिनट चले हंगामे के बाद कांग्रेसी ज्ञापन सौंप कर लौट गए। इस मौके पर पूर्व विधायक सतीश अजमानी, गौरव चौधरी, बोधलाल शुक्ला, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, श्यामकिशोर शुक्ल, आरपी त्रिपाठी, द्विजेन्द्र त्रिपाठी, ओंकारनाथ सिंह, प्रमोद सिंह, सत्यवीर सिंह व विनोद मिश्रा उपस्थित थे। सहारनपुर में 25 और 26 मई को दो दिन प्रदर्शन होगा। 

Loading...

वाराणसी में पंचकोसी परिक्रमा आज

कांग्रेस प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने बताया कि पवित्र पुरुषोत्तम मास केअवसर पर वाराणसी में पंचकोसी परिक्रमा का आयोजन 25 से 29 मई तक किया जाएगा। बाबा विश्वनाथ मंदिर के व्यास भवन (मणिकर्णिका) से आरंभ होकर कंदवा, भीमचंडी, रामेश्वरम, पांचों पांडवा, कपिल धारा सहित इन पांच पवित्र धार्मिक पड़ावों पर एक-एक दिन रुककर ढोल, नगाड़े, भजन-कीर्तन के साथ पूरी होगी। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर 25 मई को परिक्रमा का शुभारंभ करेंगे, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी भी साथ रहेंगे।

Loading...