इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताया कारण, कोहली कभी महेंद्र सिंह धौनी जैसे कप्तान नहीं बन सकते

 इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने विराट कोहली की कप्तानी के स्टाइल की तरीफ की है। वह इस चीज को देखकर खुश हैं कि कोहली पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के कप्तानी के स्टाइल को फॉलो ना करते हुए अपने तरीके से इसे करते हैं। साल 2015 में कोहली को टेस्ट टीम की कमान मिली थी जबकि 2017 में धौनी ने वनडे की कप्तानी छोड़ने का फैसल लिया था।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने विराट और धौनी के कप्तानी के बीच का फर्क बताते हुए कहा, “सबसे पहली बात जो मैं कहूंगा को वो अलग इंसान हैं। यह बहुत आसान है कि एमएस धौनी के बाद आना और सोचना कि मैं उनकी तरह से शांत, स्थिति का आंकलन करने वाला, फिनिशर, ठंडा और आईस मैन बनूंगा। विराट कोहली कभी भी बर्फ जैसे ठंडे इंसान नहीं हो सकते हैं।”

विराट ने साल 2008 में धौनी की कप्तानी में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। साल 2011 में उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया और अब वो तीनों ही फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी करते हैं। वनडे में कोहली के जीत का प्रतिशत 71.83 का है। धौनी ने 200 वनडे में भारतीय टीम की कप्तानी की थी जिसमें 110 में जीत हासिल हुई जबकि 74 में हार मिली।

“विराट कोहली अपने आप में अलग पहचान रखते हैं। अगर आप विराट कोहली सुबह में फुटबॉल खेलते देखें तो उनके साथी खिलाड़ी भी चिंता में पड़ जाते हैं क्योंकि वह वहां भी जीतने के लिए सबकुछ करने को तैयार होते हैं। वह दोनों पैर से टैकल करते हैं कमर की उचाइं तक उछलते हैं इस खेल को भी पूरी ईमानदारी से खेलते हैं क्योंकि वह इसमें भी जीत हासिल करना चाहते हैं।”

E-Paper