बियर पीने के बाद गलती से भी ना करें इस फल का सेवन

दुनियाभर में कई लोग ऐसे हैं जो बियर या अल्कोहल का सेवन करते हैं लेकिन कुछ जरुरी बातों का ध्यान नहीं रखते हैं. ऐसे में कई लोग ऐसे हैं जो अपनी सेहत का ध्यान ना रखते हुए बीयर पीने के तुरंत बाद अंगूर और संतरे जैसे फलों को खा लेते हैं. वैसे ऐसा करना आपकी सेहत के लिए काफी खतरनाक हो सकता है. जी दरअसल शराब पीने के बाद खट्टे फल से अमाशय में सीट्रिक एसिड अल्कोहल के साथ मिलकर खतरनाक गैस का निर्माण करते हैं.

आप सभी को बता दें कि ये गैस दिल और अमाशय दोनों के लिए जानलेवा साबित हो सकती है. इस कारण शराब के बाद खट्टे फलों का सेवन नहीं करना चाहिए. केवल इतना ही नहीं बल्कि देर रात शराब पीने एवं खाना खाने वालों को भी खट्टे फल खाने से बचना चाहिए क्योंकि इससे एसिडिटी औऱ गैस की समस्या बढ़ जाती है. वहीं अगर आपको फिर भी फल खाने हैं तो रात को सोने से एक घंटा पहले ही खा लें. बहुत कम लोग जानते हैं कि खट्टे फल शराब के लिए बहुत खतरनाक होते हैं.

वहीं सुबह जागने के तुरंत बाद भी खट्टे फल नहीं खाने चाहिए क्योंकि खाली पेट में सीट्रिक एसिड पाए जाते है और अमाशय में जलन होने लगती है. यहीं उसके बाद आपको सारे दिन एसिडिटी की समस्या होने का खतरा बना रहता है. ऐसे में अपनी सेहत को ध्यान में रखते हुए इन बातों पर गौर कीजियेगा, वरना आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है और वह असर आपकी जान भी ले सकता है.

E-Paper