राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का 19,756 आंकड़ा पहुंचा, 453 मरीजों की मौत हुई

राजस्थान में कोरोना का वायरस लगातार लोगों को संक्रमित करता जा रहा है. रविवार सुबह 10:30 बजे तक कोरोना के 224 नए मरीज संक्रमित मिले हैं. इसके बाद, राज्य में कुल कोरोना वायरस के एक्टिव केस की संख्या 3640 हो गई है. बता दें कि शनिवार को 480 केस आने के बाद एक दिन में आने वाले नए संक्रमितों के सभी रिकॉर्ड टूट गए थे.

 

राजस्थान में अब तक कुल कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मामलों की संख्या 19,756 तक पहुंच गई है. जबकि, 15,663 कोरोना मरीज अब तक रिकवर हो चुके हैं. 453 मौतें कोविड पॉजिटिव लोगों की हुई है.

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आकड़ों के मुताबिक, रविवार सुबह 10:30 बजे तक अजमेर से 7, अलवर से 23, बारां से 4, भरतपुर से 8, भीलवाड़ा से 3, बीकानेर से 12, चूरू से 1, दौसा से 7, डूंगरपुर से 1, जयपुर से 31, जालौर से 18, झालावाड़ से 3, कोटा से 5, पाली से 33, प्रतापगढ़ से 48, राजसमंद से 6, टोंक से 3, उदयपुर से 4 और झुंझुनूं 7 नए कोरोना केस आए.

बता दें कि, राजस्थान में कोरोना से ठीक होने वाले की दर काफी अच्छी है. वहीं, राजस्थान की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार लगातार कोरोना वायरस के मद्देनजर हर एहतियातन कदम उठा रही है. जबकि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा लगातार चिकित्सकों के संपर्क में हैं और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

इसके साथ ही, राज्य सरकार कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पूरे प्रदेश में ‘जन जागरूकता अभियान’ चला रही है. इसके तहत अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कोरोना से बचाव और उसकी गाइडलाइन के बारे में लोगों को जानकारी दी जा रही है. जानकारी के अनुसार, राजस्थान पहला ऐसा राज्य है, जहां कोरोना को प्रति जागरूकता के लिए इतना बड़ा और व्यापक स्तर पर कोई अभियान चलाया जा रहा है.

E-Paper