समस्तीपुर में कोरोना से संक्रमित, निवर्तमान डीपीओ का इलाज करते हुई मौत

जिले के निवर्तमान जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शिक्षा की मौत शनिवार को पटना में हो गई। वे कोरोना पॉजिटिव थे। समस्तीपुर में ही कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पिछले एक महीने से वे पटना में भर्ती थे। उनके मौत की सूचना से शिक्षा विभाग में शाेक की लहर दौड़ गई है। जिला प्रशासन ने उनकी मौत की पुष्टि की है।

प्रवासियों को पहुंचाने की थी जिम्मेवारी

जानकारी के अनुसार समस्तीपुर जिला के शिक्षा विभाग के एक डीपीओ की मौत शनिवार की सुबह पटना में हो गई। एक महीने पहले वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। बताया जाता है कि दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासियों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा गठित वाहन कोषांग में उन्हें तैनात किया गया था। इसी दौरान उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई। जब जांच कराया गया तो वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उन्हें इलाज के लिए पटना के एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था।

स्वास्थ्य में लगातार गिरावट आ रही थी

पिछले कुछ दिनों से उनके स्वास्थ्य में लगातार गिरावट आ रही थी। इसी क्रम में शनिवार की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर सुनते ही शिक्षा विभाग में शोक की लहर दौड़ गई है। दूसरी ओर अधिकारियों में कोरोना को लेकर और भय व्याप्त हो गया है। बता दें कि तीन दिन पहले ही निवर्तमान डीपीओ का स्थानांतरण पटना में अवकाश रक्षित पदाधिकारी के रूप में कर दिया गया था। उनके निधन की पुष्टि जिला प्रशासन ने की है।

E-Paper