US में कोरोना के मरीजो ने तोड़ा रिकॉर्ड, जुलाई में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर लगाई गयी रोक

मेरिका में पिछले नौ दिनों में शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों की संख्‍या सर्वाधिक स्‍तर पर पहुंच गई है। यह आंकड़ा तब सामने आया है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  शनिवार को दक्षिण डकोटा में 4 जुलाई को अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल हो रहे हैं। यहां अप्रत्‍यायशित भीड़ जुटने की उम्‍मीद है। ऐसे में अमेरिका की चिंता बढ़ गई है।

अमेरिका के 40 राज्‍यों में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में वृद्धि 

शुक्रवार को अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में बड़ा इजाफा हुआ। पिछले नौ दिनों में यह एक रिकॉर्ड है। अमेरिका में एक दिन में कोरोना के 55,220 रिकॉर्ड स्‍तर पर मरीज सामने आए। अमेरिका के 40 राज्‍यों में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में वृद्धि दर्ज की गई। इसके चलते पूरे अेमेरिका में 4 जुलाई के कार्यक्रमों को निरस्‍त कर दिया गया है। राज्‍यों के गवर्नर एवं मेयर ने लोगों से अपील की है कि वह छुट्टियों में प्रतिबंधों के नियमों का पालन करें।

फ्लोरिडा में लगातार 26वें दिन रिकॉर्ड वृद्धि

छुट्टियों के दौरान फ्लोरिडा, टेक्सास, कैलिफोर्निया, एरिजोना, जॉर्जिया और उत्तरी केरोलिना ने बिते सात दिनों में कोरोना मामलों की रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की है। अमेरिका में कम से कम 20 राज्‍यों में संक्रमितों की संख्‍या में भारी वृद्धि हुई है। कोरोना संक्रमितों के मामले में फ्लोरिडा अग्रणी राज्‍य बना हुआ है। राज्‍य में शुक्रवार को सर्वाधिक 9,488 मरीज पाए गए। फ्लोरिडा में लगातार 26वें दिन रिकॉर्ड वृद्धि हुई है। वैज्ञानिकों ने अमेरिका में एक नए कोरोना वायरस की प्रकोप की चेतावनी दी है।

E-Paper