बिना पार्लर हीट प्रोसेस के ऐसे पाए स्ट्रैट बाल,

- in जीवनशैली

पार्लर में बालो को स्ट्रैट करने से बालो को कई हीट प्रोसेस से होकर गुजरना पड़ता है जिसका दुष्परिणाम लम्बे समय बाद बालो में देखने को मिलता है लेकिन अगर आप इन बातो से बचाना चाहते है तो आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ख़ास टिप्स जिसमे बालो को बिना किसी नुकसान के आप भी पा सकते है बिलकुल पार्लर जैसे स्ट्रैट बाल, तो देर किस बात की है आइये जानते है इन टिप्स के बारे में  ……….

-एलोवेरा के इस्तेमाल से भी बालों को स्ट्रेट किया जा सकता है. इसके साथ ही ये बालों को मौइश्चराइज करने का भी काम करता है.

-अगर आपके बालों की चमक खो चुकी है तो आपके लिए अंडा काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. इसके साथ औलिव औयल लगाने से बालों को मौइश्चर मिल जाता है. इन दोनों को साथ मिलाकर लगाने से काफी फायदा होता है.

Loading...

-ऐसा माना जाता है कि कोकोनट मिल्क का इस्तेमाल करने से बाल स्ट्रेट होते हैं. इसके अलावा ये बालों को कोमल सौफ्ट और शाइनी भी बनाता है. इसके एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल और पोषक गुण बालों का पूरा पोषण करते हैं.

-हर रोज बालों में गर्म तेल अप्लाई करने से बाल बहुत जल्दी सीधे हो जाते हैं. साथ ही इनमें नमी भी बनी रहती है. गर्म तेल बालों की ऐठन और कर्ल को सीधा करने का काम करता है. अगर आपके पास कोकोनट, औलिव औयल या फिर बादाम का तेल है तो उसे इस्तेमाल करें. इसके अलावा आप तिल के तेल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

-मुलतानी मिट्टी के इस्तेमाल से भी बाल नेचुरली स्ट्रेट हो जाते हैं. इसके अलावा ये बालों की ड्राईनेस को भी कम करने मे मददगार होता है. ये एक नेचुरल क्लींजिंग एजेंट है.

Loading...