लडको को 30 की उम्र के बाद रखना चाहिए इन बातो का खास ध्यान

- in जीवनशैली

जब स्किन केयर की बात आती है तो महिलाए इसके लिए पहले से ही काफी जागरूक होती है लेकिन पुरुष इस ओर कम ध्यान देते है लेकिन सच बात तो ये है की पुरुषो को भी जवान दिखने के लिए अपने स्किन की केयर करना चाहिए इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है 30 की उम्र के बाद पुरुषो के लिए स्पेशल स्किन केयर से जुड़े कुछ ख़ास टिप्स , तो देर किस बात की है आइये जानते है इस बारे में……..

-लड़को स्किन लड़कियों की तुलना में ज्यादा ऑयली और रफ होती हैं। ऐसे में स्किन को कोमल बनाने के लिए स्क्रब करना बहुत जरुरी होता हैं। स्क्रब करने से स्किन की डेड स्किन बाहर निकल जाती हैं। ऐसे में हफ्ते में 2 बार स्क्रब करना चाहिए। स्क्रब करने से स्किन ग्लोइंग बनी रहती हैं। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप हफ्ते में 3 बार स्क्रब कर सकते हैं।

Loading...

-टोनर का इस्तेमाल अक्सर लड़कियां करती है ताकि चेहरे से सारे दाग धब्बे कम हो जाए। वहीं कई लड़को के चेहरे पर भी दाने हो जाते है जिसको लेकर लड़के काफी परेशान रहते हैं। अगर आप भी अपने दानों को लेकर परेशान है तो टोनर आपके के लिए बेस्ट मेकअप प्रोडक्ट है। टोनर का इस्तेमाल रात को सोने से पहले स्किन पर लगाया जाता है, वहीं सुबह भी एक बार चेहरे पर टोनर लगा सकते हैं। ऐसा करने से 15 दिन में दाग धब्बे कम हो जाएंगे। टोनर के इस्तेमाल से चेहरे की गंदगी दूर हो जाएगी।

-कुछ लड़के अपनी बहन और पत्नी के मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है। बता दें कि लड़कियों की स्किन काफी कोमल होती है ऐसे में लड़किय के मेकअप प्रोडक्ट के इस्तेमाल से आपकी स्किन पर खास फर्क नहीं आएगा। वहीं लड़को को अपनी स्किन के अनुसार ही मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए। कुछ लड़को की ऑयली स्किन होती है तो कुछ लड़को की ड्राई स्किन होती है, ऐसे में अपनी स्किन के हिसाब से ही क्रीम लेना चाहिए।

Loading...