भाभी जी फेम सौम्या टंडन, इंटरनेशनल प्रोजेक्ट से हाथ धो बैठी घर पर

टीवी का सबसे अधिक पॉपुलर शो भाबीजी घर पर हैं में अनीता भाभी का रोल प्ले करने वाली अदाकारा सौम्या टंडन ने भी इस फैसले का समर्थन किया है . इसके साथ ही उन्होंने ने ये भी बताया कि जब भी उन्होंने इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स में इंडियन रोल निभाने के लिए ऑडिशन दिए तो उन्हें ये कहकर इनकार कर दिया गया था की आप तो गोरी हैं, और हम इंडियन लड़कियों को गोरा नहीं दिखा सकते है . वहीं सौम्या ने कहा, “वो ये यकीन ही नहीं कर रहे थे की मैं इंडिया की हूं और इंडिया की लड़की इतनी गोरी हो सकती है. सौम्या ने कहा उन्हें लगता है कि अमेरिका, लंदन और वेस्ट की लडकियां ही गोरी हो सकती हैं. और उन्होंने कहा कि अगर वो इंडियन लड़की कास्ट करेंगे तो ब्राउन स्किन की लड़की ही कास्ट कर सकते है . उन्होंने कहा कि दुनिया की नज़र में हम कभी भी इंडियन को गोरा नहीं दिखाएंगे. इनफैक्ट आप लोगों ने भी देखा होगा की अक्सर जो हमारे इंडियन एक्टर्स हैं जो बाहर इंटरनेशनल फिल्मों या शोज में काम करते हैं वो ब्राउन स्किन के ही होते हैं.

बता दें की ये जो सोच है उनकी की ब्राउन स्किन केवल  इंडियन, बंग्लादेशी या पाकिस्तानी ही होते हैं. वहीं इस तरह की सोच रखना या स्टीरियोटाइप में बांध देना गलत है.”इसके आगे सौम्या ने ये भी कहा, “हमारे देश में ये जो सोच है कि लड़की गोरी होती है तो ही सुन्दर होती है, वो गलत है. सच तो ये है कि हर रंग खूबसूरत होता है. वहीं विदेश के लोगों को नहीं पता है कि हमारे देश में जो नॉर्थ इंडिया है जैसे पंजाब साइड हो गया, हरियाणा हो गया और कश्मीर हो गया, वहां की लड़कियां गोरी होती हैं. और हमारी बहुत सारी अभिनेत्रियां भी हैं जो गोरे रंग की हैं. तो ये स्टीरियोटाइप जो है वो गलत है. हर रंग खूबसूरत होता है और ज़रूरी नहीं है कि हर इंडियन लड़की ब्राउन हो.”इसके साथ ही रंग गोरा होने के कारण सीरियल भाबीजी घर पर हैं में हप्पू सिंह, अनीता भाभी को गोरी मेम कहकर ही बुलाते हैं. जानकारी के लिए बता दें की ‘भाबीजी घर पर हैं’ की शूटिंग शुरू हो गयी है. सौम्या टंडन ने भी 30 जून से शूटिंग पर जाना शुरू कर दिया है.

वहीं उन्होंने कहा, “काम करने की ख़ुशी तो है ही और एक एक्टर होने के नाते जब हम परफॉर्म करते हैं तो डेफिनेटली एक संतुष्टि और ख़ुशी मिलती है. बाकी हम प्रीकॉशन्स ले रहे हैं. मेरा पर्सनल स्टाफ है और मैंने अपने दोनों ही पर्सनल स्टाफ को उनके पर्सनल गाड़ी से आने के लिए कहा है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट से वो लोग नहीं आते हैं. उनको शूटिंग पर लेने से पहले मैंने टेस्टिंग कराए हैं और उनको मैं बाकी यूनिट से इंटरेक्ट नहीं करने देती हूं. वो मेरे साथ ही मेरी वैन में रहते हैं. अपना मेकअप मैं खुद करती हूं, हेयर जो है वो मेरी हेयर ड्रेसर बनाती है, तो उनको मैंने शील्ड किट, ग्लव्स और सैनिटाइज़र और कुछ हिदायतें भी दी हैं. इसके आगे “शूटिंग के दौरान सभी गाइडलाइन्स को फॉलो करते हुए और सेफ्टी का ध्यान रखते हैं अनीता भाभी बहुत जल्द अपने उसी अंदाज़ में सभी दर्शकों की टीवी पर आने वाली हैं.

E-Paper