पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा पीएम केयर फंड में चीनी कंपनियों से लिया गया है पैसा

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने कहा है कि भाजपा कांग्रेस पर आरोप लगा रही है कि राजीव गांधी फाउंडेशन ने चीन से पैसा लिया है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन के आय व्यय का बकायदा ऑडिट होता है। सरकार जब चाहे जांच करवा सकती है। उन्होंने कहा कि पीएम केयर फंड में चीनी कंपनियों से पैसा लिया जा रहा है।

मसूरी में पत्रकारों से बातचीत में हरीश रावत ने कहा कि जब चीन हमारे देश की सीमाओं का अतिक्रमण कर रहा है। उस समय पीएम केयर फंड में चीन तथा चीनी कंपनियों से पैसा लिया जा रहा है। आखिर क्यों।

उन्होंने कहा कि चीन व उसकी कंपनियों द्वारा पीएम केयर फंड में बीस मई के आसपास 9678 करोड़ रूपये फंड दिया है। जो सबसे ज्यादा आपत्तिजनक बात है। उन्होने कहा कि एक ओर सरकार चीनी उत्पादों के बहिष्कार की बात करता है दूसरी ओर उनसे पीएम केयर फंड में पैसा लिया गया है।

उन्होंने मांग की है कि पीएम केयर फंड में एक लाख या अधिक जगहों से पैसा आया है उसका विवरण प्रकाशित किया जाए। कहा कि सामान्य होने तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की वर्तमान यथास्थिति बनाए रखनी चाहिए। क्योंकि नई स्थिति से गरीबों को मात्र एक तिहाई मदद ही मिल पाएगी जो बहुत दुखद है।

हरीश रावत ने प्रिया का बढ़ाया हौसला 

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि इस समय जब हमारे नौजवान परंपरागत खेती से मुंह मोड़ रहे हैं, तो गैड गांव की प्रिया पंवार ने हल लगा रही है। कहा कि मेरी नजर में टिहरी जिले के गैड गांव की चौदह वर्षीय प्रिया अपने आप में उत्तराखंड के लिए स्वयं एक संदेश है। मसूरी में बातचीत के दौरान हरीश रावत ने बताया कि वह गैड गांव प्रिया को सम्मानित करने गए थे। साथ ही जैद्वारा गांव की अंजलि पंवार को भी सम्मानित किया गया।

E-Paper