अगर सेक्स में चाहते है लम्बे समय तक मज़ा, तो अपनाये तरीके

- in 18+

हर विवाहित दम्पत्ति के मन में एक ही सवाल होता है कि वह कैसे सेक्स क्रिया का आनंद लंबे समय तक उठा पायेगा. लेकिन यह सवाल सही नहीं है, सेक्स क्रिया का आनंद कितने देर तक उठायेंगे यह आप पर निर्भर करता है. असल में यह सवाल साधारणतः पॉर्न देखने के कारण मन में आता है. लेकिन सच तो यह है कि सामान्य रूप से प्रेम संबंध पूर्ण रूप से स्थापित करने में 30 मिनट का समय लगता है, लेकिन यह सबके लिए समान नहीं भी हो सकता है, थोड़ा-सा समय का अतिक्रम भी हो सकता है. यदि आप प्रेम-संबंध स्थापित करते वक्त 3 मिनट से ज़्यादा समय तक उत्तेजित नहीं रह पाते हैं तो इसका मतलब है आपको कोई शारीरिक या सेक्स संबंधी समस्या है. इन समस्याओं से राहत पाने के लिए आप इन बातों पर ध्यान दे सकते हैं, जो आपको लंबे समय तक सेक्स क्रिया करने में सहायता करेगा.

1. ज़्यादा मात्रा में फल और सब्ज़ियों का सेवन- अध्ययन यह बताता है कि मांसाहारी सेवन करने वाले पुरूषों की तुलना में शाकाहारी सेवन करने वाले पुरूष लंबे समय तक सेक्स क्रिया का आनंद उठा पाते हैं. क्योंकि फल और सब्ज़ियों का सेवन करने से जो पौष्टकता उन्हें मिलती है वह सेक्स क्रिया को करने में ताकत और ऊर्जा प्रदान करने में सहायता करते हैं.

Loading...

• प्रेम संबंध स्थापित करने के पहले केला खाने से आप सेक्स का आनंद ज़्यादा देर तक उठा पायेंगे. क्योंकि केले में जो पोटाशियम और ग्लूकोज़ होता है वह सेक्स का पूरा आनंद उठाने में मदद करता है.

• आंवला रस का नियमित रूप से सेवन करने से इसमें जो जिन्क और आयरन प्रचुर मात्रा में होता है वह वीर्य (sperm) की क्षमता बढ़ाने के साथ-साथ सेक्स का आनंद उठाने में मदद करता है.

Loading...