प्रेगनेंसी में अपनी स्किन केयर के लिए अपनाये ये उपाय

- in जीवनशैली

प्रेगनेंसी के दौरान काफी बातो का ध्यान रखने की आवशयकता होती है और विशेष जरुरत होती है अपनी स्किन केयर की क्योकि हार्मोन में बदलाव के कारण कई तरह स्किन चंगेस देखने को मिलते है आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ख़ास टिप्स जिसकी सहायता से आप भी प्रेगनेंसी में अपनी स्किन का ख्याल रख सकती है ,तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में…

वैक्सिंग के जगह ये बेहतर विकल्प :प्रैगनैंसी के दौरान स्किन ज्यादा सैंसिटिव हो जाती है और ऐसे समय पर वैक्स से अनचाहे बालों को हटाना काफी दर्द भरा होता है. लेकिन वीट हेयर रिमूवल क्रीम आपको इस दर्द से राहत देती है, क्योंकि हेयर रिमूवल क्रीम सिल्क और फ्रैश टैक्नोलौजी के साथ उपलब्ध है. वीट आपके बालों को जड़ों से हटाती है और आपकी स्किन लंबे समय तक सौफ्ट रहती है. यह अपना काम सिर्फ 3 मिनट में शुरू कर देती है और आपको लैग्स, अंडरआर्म्स और आर्म्स के बालों से निजात दिलाती है. हेयर रिमूवल क्रीम नौर्मल, सैंसिटिव और ड्राई सभी प्रकार की स्किन के लिए मौजूद है.

Loading...

हाइजीन का रखें खयाल:प्रैगनैंसी के दौरान पार्लरों में जा कर महिलाएं वैक्स तो करा लेती हैं, लेकिन वहां हाइजीन का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा जाता है और यदि आप प्रैगनैंट हैं तो आपके लिए वहां जाना बिल्कुल भी सही नहीं है, क्योंकि पार्लरों में कई तरह की महिलाएं आती है और सभी के लिए उन्हीं तौलियों का इस्तेमाल किया जाता है, जो आपको इस्तेमाल करने के लिए दिया गया होता है, जिस से इन्फैक्शन होने का खतरा रहता है, इसलिए अगर इन्फैक्शन से बचना चाहती हैं, तो वीट क्रीम का इस्तेमाल कीजिए.

सुरक्षित प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल :प्रैगनैंसी के दौरान आप हेयर रिमूवल क्रीम का उपयोग बिना डरे कीजिए, क्योंकि ये पूरी तरह से सुरक्षित है और इसके प्रयोग से आपको किसी भी तरह के साइड इफेक्ट नहीं होते हैं. लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि क्रीम को 5 मिनट से ज्यादा स्किन पर न लगाएं और फिर पानी से धो दें. हेयर रिमूवल क्रीम का चयन अपनी स्किन टाइप को ध्यान में रख कर ही करें. इसलिए वही चुनें जो है सही.

Loading...