योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या,राम मंदिर निर्माण का अब लेंगे जायजा

- in Main Slider, उत्तरप्रदेश

खराब मौसम के बाद भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते 24 घंटों में चार जिलों का जायजा लिया है। लखनऊ से निकलने के बाद बाराबंकी, बलरामपुर व गोंडा के बाद अब वह रामनगरी अयोध्या में हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ का कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के दौरान भी तीन महीने में दूसरी बार अयोध्या का दौरा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में दर्शन-पूजन के साथ ही राम मंदिर के निर्माण कार्यों का जमीनी स्तर पर निरीक्षण करेंगे। जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के साथ ही कोविड-19 पर अधिकारियों के साथ समीक्षा भी करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ यहां पर आज बारिश की वजह से करीब एक घंटे 45 मिनट देरी से पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ यहां पर आज जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के साथ ही विकास कार्य व कानून-व्यवस्था को लेकर समीक्षा करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में पहले जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इसके बाद सर्किट हाउस रवाना हो गये। जहां पर अयोध्या के विकास कार्यों के साथ ही कोविड-19 तथा कानून-व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।

उनका यहां पर मणिराम दास छावनी में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास से भेंट करने के साथ राम जन्मभूमि में रामलला का दर्शन, राम जन्मभूमि परिसर में पौधरोपण तथा हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन का कार्यक्रम है। वह राम मंदिर के निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण करने के साथ श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टियों से भी राम मंदिर निर्माण पर चर्चा करेंगे। उनका अयोध्या में करीब चार बजे तक का कार्यक्रम है।

Loading...

मुख्यमंत्री अयोध्या के विभिन्न हिस्सों में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति का भी मुआयना करेंगे। अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि मुख्यमंत्री गैर कोविड अस्पतालों के साथ ही अयोध्या के विभिन्न स्थानों पर चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अपने दौरे के दौरान राम जन्मभूमि स्थल तथा कुछ और मंदिरों में भी जाएंगे। सीएम भजन संध्या स्थल भी देखेंगे। सर्किट हाउस में अयोध्या के विकास कार्यों की अधिकारियों के साथ समीक्षा करेंगे। भाजपा पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे। देर होने की दशा में कुछ कार्यक्रम निरस्त हो सकते हैं।

कोरोना लॉकडाउन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का राम जन्मभूमि स्थल का यह दूसरा दौरा होगा। इससे पहले रामलला की मूर्ति को नए अस्थायी स्थल पर स्थानांतरित किए जाने के समय उन्होंने 25 मार्च को यहां का दौरा किया था। मुख्यमंत्री ने राम मंदिर निर्माण के लिए निजी तौर पर 11 लाख रुपए का दान भी दिया है।

Loading...