न्यूजीलैंड में हुए दर्ज कोरोना संक्रमित चार नए मामले, 1 हजार के पार हुआ आंकड़ा

- in अन्तर्राष्ट्रीय

इस वायरस से निपटने के लिए सभी देश अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई वैक्सीन तैयार नहीं हो पाई है। ऐसे में सभी देश अपन स्तर पर इस जानलेवा वायरस से लड़ रहे हैं। इस वायरस से बचने के लिए सभी देश एहतियात बरत रहे है। फिलहाल सभी देश अपने स्तर पर इस वायरस से लड़ने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

यूएस के बाद ब्राजील सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 13,15,941 पहुंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 57,103 हो गई है। वहीं तीसरे नंबर पर रूस सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 6,27,646 तक पहुंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 8,969 तक पहुंच गई है। चौथे नंबर पर संक्रमित देश भारत है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 5 लाख के पार पहुंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 15,685 तक पहुंच गई है। भारत के बाद यूके, पेरु, स्पेन और इटली सबसे ज्यादा संक्रमित देश है।

Loading...

न्यूजीलैंड में  चार नए संक्रमित केस दर्ज किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़ो में बताया कि सभी चार मामलों में ऐसे लोग शामिल हैं जो हाल ही में विदेशों से लौटे थे। यहां पर कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1,176 तक पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 22 हो गई है।

बता दें कि कोरोना वायरस काल से पूरी दुनिया जूझ रही है।  इस महामारी से वैश्विक स्तर पर 99, 39,813 संक्रमितों की संख्या पहुंच गई है। वहीं मरनेवालों की संख्या 4,97,442 तक पहुंच गई है। प्रत्येक दिन यह आंकड़ा बढ़ रहा है।  पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा सक्रमित देश अमेरिका है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 25 लाख 56 हजार के पार पहुंचे गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 1 लाख 27 हजार के पार लोगों की मौत हो गई है।
Loading...