UK में नहीं रही थम कोरोना की रफ्तार, संक्रमण का आंकड़ा पहुंचा 2623

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही है। ताजा रिपोर्ट में प्रदेश में 88 नए मामले मिले हैं। इनमें पांच लोगों की पहले ही मौत हो चुकी है। अब तक प्रदेश में 2623 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। जिनमें 1721 ठीक भी हो चुके हैं। अलग-अलग अस्पतालों व कोविड केयर सेंटरों में 850 मरीज अभी भर्ती हैं। कोरोना पॉजिटिव 17 लोग राज्य से बाहर चले गए हैं। चिंता की बात यह कि अब तक कोरोना संक्रमित 35 मरीजों की मौत हो चुकी है। रिकवरी रेट जरूर कुछ उम्मीद जता रहा है। बुधवार को भी 119 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार रात तक 1560 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 88 की रिपोर्ट पॉजटिव आई है। ऊधमसिंहनगर में एक सहायक चकबंदी अधिकारी सहित 26 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। देहरादून में 16 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव हैं। इनमें तीन लोगों के सैंपल मृत्यु उपरांत लिए गए थे।

इसके अलावा निजी अस्पताल के दो स्वास्थ्य कर्मचारी, मसूरी रोड स्थित अस्पताल में भर्ती नजीबाबाद निवासी बुजुर्ग, बुलंदशहर से लौटे एक शख्स, उपचार के लिए एम्स पहुंचे आगरा निवासी बुजुर्ग व गुमानीवाला निवासी व्यक्ति सहित सात अन्य लोग भी संक्रमित पाए गए हैं।

पौड़ी में कोरोना के नौ नए मरीज मिले हैं। इनमें दो लोग स्थानीय और अन्य दिल्ली से लौटे हैं। टिहरी में 17 नए मामले आए हैं। इनमें दो की मौत हो चुकी है, जबकि छह मुंबई से लौटे हैं। बाकी लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है।

हरिद्वार में छह केस मिले हैं। बागेश्वर में दिल्ली से लौटे पांच लोग संक्रमित मिले हैं। जबकि चंपावत व पिथौरागढ़ में भी दिल्ली से लौटे एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव है। नैनीताल में सात नए मामले हैं। यह सभी दिल्ली-एनसीआर से लौटे हैं।

इधर, अलग-अलग अस्पतालों से 119 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं। देहरादून से 39, पिथौरागढ़ से 23, हरिद्वार से 16, अल्मोड़ा जिले से 11, नैनीताल से नौ, ऊधमसिंहनगर से पांच और चमोली से दो मरीज ठीक हुए हैं।

देहरादून में तीन, टिहरी में दो मरीजों की मौत

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को इनमें पांच और नए मामले जुड़ गए। इन सभी के सैंपल मरने के बाद लिए गए थे। एक मामला आत्महत्या का और दो सड़क दुघर्टना के हैं। देहरादून जनपद में जिन तीन कोरोना संक्रमितों की मौत का मामला आया है वह सभी एम्स ऋषिकेश से हैं।

पहला मामला 33 वर्षीय रायवाला निवासी व्यक्ति का है जिसने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। पोस्टमार्टम से पहले उसका सैंपल लिया गया जिसकी अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा तीन दिन पहले ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क दुर्घटना में हरिद्वार निवासी दो लोगों की मौत हो गई थी।

पोस्टमार्टम से पूर्व इनका सैंपल लिया गया था। इनमें 17 वर्षीय एक युवक रानीपुर व दूसरा 42 वर्षीय व्यक्ति ज्वालापुर हरिद्वार का निवासी था। टिहरी जिला अस्पताल में 35 वर्षीय महिला और सीएचसी देवप्रयाग में 75 वर्षीय जिस बुजुर्ग की मौत हुई है वह भी कोरोना संक्रमित थे। वह कुछ ही दिन पहले ही वह दिल्ली से वापस लौटे थे।

E-Paper