ग्रीन टी के इस्तेमाल से पा सकते हैं लंबे और खूबसूरत बाल

खूबसूरत और लम्बे बाल किसे पसंद नहीं होते है. लम्बे और खूबसूरत बाल किसी भी लड़की के व्यक्तित्व में चार चाँद लगा देते हैं. इसीलिए सभी लडकियां अपने बालों को लम्बा और खूबसूरत बनाना  चाहती हैं. और इसी लिए वो अपने बालों में बहुत सारे हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है. लेकिन ये सभी प्रोडक्ट आपके बालों को थोड़ी देर के लिए ही सुंदर बनाते हैं. पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बाल हमेशा स्वस्थ सुंदर और लंबे हो जायेगे.

1- दालचीनी और दूध दोनों ही ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, इसलिए अगर आप नियमित रूप एक गिलास दालचीनी के दूध का सेवन करती हैं तो इससे आपकी बालों और स्किन से जुडी हर समस्या दूर हो जाती है. दालचीनी के दूध में भरपूर मात्रा में एंटी-बैक्टीरियल गुण मौजूद होते है जो स्किन और बालों को इंफेक्शन से सुरक्षित रखते है.

2- सुंदर और चमकदार बाल पाने के लिए थोड़े से पानी में 2-3 ग्रीन टी बैग्स को डालकर अच्छे से उबाल लें. जब भी अपने बालों में शैम्पू करें तो उसके बाद इस पानी से अपने बालों की जड़ों को अच्छे से धोएं और फिर नॉर्मल पानी से इसे धो लें. ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स मौजूद होता है जो बालों को बढ़ने में मदद करते हैं.

Loading...
E-Paper