शुभमान गिल के रूप में मिला नया युवराज

- in खेल

अंडर-19 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान पर शानदार जीत हासिल की और इस दौरान शतकीय पारी खेलने वाले खिलाड़ी शुभमान गिल छाए रहे है. बता दे कि, शुभमान गिल ने अंडर-19 वर्ल्डकप में अब तक 341 रन बना लिये हैं जोकि कप्तान पृथ्वी शॉ से भी अधिक है. जिसके चलते उन्हें पंजाब का नया युवराज सिंह कहा जा रहा है.

यही नहीं बल्कि, आईपीएल नीलामी में भी शुभमान पर पैसे की बारिश हुई और कोलकाता नाईटराइडर्स ने इस युवा खिलाड़ी के लिये 1.8 करोड़ रुपये की बोली लगायी. इस दौरान पंजाब के कप्तान हरभजन सिंह भी शुभमान गिल की तारीफ करते नजर आये. उन्होंने कहा कि, शुभमान गिल में एक सफल खिलाड़ी बनने के लिए सारी काबिलियत है. हरभजन का कहना है कि, शुभमान गिल जितना अधिक अच्छी गेंदबाजी का सामना करेगा, उसमें उतना अधिक सुधार आएगा.

Loading...

वह विभिन्न परिस्थितियों में खेलेंगे और ऐसी स्थिति का सामना कर यह जानेंगे की मुश्किल हालात में रन कैसे बनाते है. आगे उन्होंने कहा कि, मैं गलत नहीं कहूंगा, मैंने 18 साल के युवराज सिंह को काफी नजदीक से देखा है, शुभमान युवराज की तरह प्रतिभावान है. वही शुभमान गिल का कहना है कि, परिस्थिति में ढलना जरूरी है और वह खुद भी खेल के तीनों प्रारूप में खेलने की इच्छा रखते है. शुभमान गिल के पिता का कहना है कि, वह हमेशा से समर्पित क्रिकेटर रहा है, वह पाकिस्तान के खिलाफ शुभमान द्वारा सेंचुरी लगाए जाने पर बेहद खुश है.

Loading...