भारत को बड़ी राहत, 3 वनडे से बाहर हुआ दक्षिण अफ्रीका का यह दिग्गज

- in खेल

डरबन: दक्षिण अफ्रीका के सीनियर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स दाएं हाथ की तर्जनी अंगुली में चोट के कारण भारत के खिलाफ एक फरवरी से शुरू हो रही छह एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले तीन मैचों से बाहर हो गए हैं.

श्रृंखला का पहला मैच यहां 1 फरवरी से खेला जाएगा, जिसके बाद दूसरा मैच चार फरवरी (सेंचुरियन) और तीसरा मैच सात फरवरी (केप टाउन) में होगा. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) की वेबसाइट के मुताबिक भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में डिविलियर्स की अंगुली चोटिल हो गई, जिसे पूरी तरह ठीक होने में दो सप्ताह का समय लगेगा.

उन्होंने बताया, सीएसए की चिकित्सा टीम को उम्मीद हैं कि डिविलियर्स 10 फरवरी को वांडरर्स में खेले जाने वाले चौथे एकदिवसीय के लिये फिट हो जायेंगे. 33 साल के डिविलियर्स का भारत के खिलाफ क्रिकेट के हर फॉर्मेट में शानदार रिकॉर्ड है, लेकिन खासकर वह वनडे में काफी अच्छे रहे हैं.

Loading...

वनडे में भारत के खिलाफ डिविलियर्स ने 29 पारियों में 51.80 की औसत से 1295 रन बनाए हैं. जिसमें 6 शतक और 5 अर्द्धशतक शामिल हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 111.44 का रहा है. वैसे डिविलियर्स ने पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट से दूरी बनाए रखी थी, लेकिन भारत के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में लंबे समय बाद खेलें. 225 वनडे में एबी के नाम 9,515 रह हैं. 

Loading...
E-Paper