बिहार में कोरोना का कहर, मिले 150 नए केस, 20 की मौत, अबतक संख्या 3509

Coronavirus Bihar News Update: बिहार में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता  जा रहा है। शनिवार को आई पहली जांच रिपोर्ट में एकसाथ 150 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या अब 3509 हो गई है। वहीं, बिहार में शुक्रवार को एकदिन में चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या भी बढ़कर अब 20 हो गई है। इस वायरस से संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या भी बढ़कर 1209 हो गई है।

बेगूसराय में प्रसव के लिए आईं दो महिलाएं निकलीं कोरोना पॉजिटिव

बेगूसराय सदर अस्पताल में तब हड़कंप मच गया जब अस्पताल में दो गर्भवती महिलाएं प्रसव के लिए आईं थीं। अॉपरेशन के बाद दोनों ने नवजात को जन्म दिया। प्रसव से पहले उनका कोरोना सैंपल लिया गया था, जो पॉजिटिव पाया गया है। इस घटना के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया है। अस्पताल का प्रसूति गृह और अॉपरेशन थियेटर बंद किया गया है।

एक दिन में चार कोरोना संक्रमितों की मौत

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को कोरोना से संक्रमित एक मरीज की पटना के एनएमसीएच अस्पताल में मौत हो गई। सिवान का यह व्यक्ति मुम्बई से लौटा था। दूसरी मौत भोजपुर के तरारी में हुई है। इन दो मौतों के अलावा समस्तीपुर में एक प्रवासी की मौत 25 मई को हुई थी जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव पाई गई। तो वहीं भागलपुर के जगदीशपुर से भी एक मौत की पुष्टि हुई है। यह भी प्रवासी था और मुम्बई से लौटा था।

24 घंटे में और 159 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ

बिहार में कोरोना को मात देने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में और 159 मरीजों ने इस बीमारी को परास्त कर दिया। जिसके बाद राज्य में ठीक होने वालों की संख्या 1209 हो गई। इधर शुक्रवार को कोरोना के 174 नए मामले भी मिले। अब कुल संक्रमित 3359 हो गए हैं। वहीं, राज्य में महामारी से मरने वालों की संख्या अब 20 हो गई है।

E-Paper