गंगोत्री विहार में आम तोड़ने को लेकर पड़ोसियों में हुआ विवाद, छह लोगों के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज

जोगीवाला स्थित गंगोत्री विहार में आम तोड़ने को लेकर पड़ोसियों में विवाद हो गया। मारपीट में दोनों पक्षों के लोगों को चोटें आई हैं। फिलहाल, नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने दोनों पक्षों के छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

थानाध्यक्ष दिलबर सिंह नेगी के अनुसार गंगोत्री विहार कॉलोनी निवासी आकाश यादव ने बताया कि उसकी 14 वर्षीय भांजी पेड़ से आम तोड़ रही थी। इसी दौरान पड़ोसी शंकर सकलानी ने धमकाते हुए उससे अभद्रता की। शोर सुनकर उनका भाई अंकित बाहर आया और किशोरी को डांटने का कारण पूछा तो शंकर उसे धमकाने लगा। इसके बाद शंकर अपने भाई और बेटे गणोश के साथ लोहे की रॉड लेकर आया और अंकित के साथ मारपीट करने लगा।

मारपीट होते देख आकाश ने बीच बचाव किया, तो गणोश ने आकाश के सिर पर लोहे की रॉड मार दी, जिससे वह गंभीर घायल हो गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि गणोश, शंकर और उसके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दूसरी ओर पुलिस ने गणोश दत्त सकलानी की तहरीर पर रामकुमार यादव के तीन बेटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

ब्रह्मपुरी में चले चाकू, एक घायल

पटेलनगर थाने की बाजार चौकी में ब्रापुरी निवासी शमशेर अली ने तहरीर दी कि बुधवार रात को उनका भाई कमर अली अपने दोस्तों के साथ घर के पास ही चौक पर घूम रहा था। इस बीच पंकज, गुरप्रीत, हर्ष, अंकित व अन्य एक दर्जन युवकों ने कमर अली पर चाकू से हमला कर दिया। चौकी इंचार्ज नवीन जोशी ने बताया कि पंकज, गुरप्रीत, हर्ष व अंकित सहित एक दर्जन अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पंकज को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से चाकू भी बरामद कर लिया है।

खनन माफिया को पकड़ने गई पुलिस, चौकी इंचार्ज जख्मी

यमुना में चल रहे अवैध खनन को रोकने के लिए गई पुलिस टीम पर माफिया ने हमला कर दिया। हमले में कुल्हाल पुलिस चौकी इंचार्ज जख्मी हो गए। पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में ले लिया है। विकासनगर थाना इंचार्ज गिरीश नेगी ने बताया कि देर रात यमुना नदी में खनन चल रहा था। पुलिस को इसकी सूचना मिली तो खनन माफिया को पकड़ने के लिए पुलिस नदी में उतर गई। पुलिस ने खनन में लगे आरोपितों को पकड़ने की कोशिश की। इस दौरान ट्रैक्टर चालक ने तेजी से ट्रैक्टर को आगे बढ़ा दिया।

इसी दौरान ट्रैक्टर चालक को पकड़ने के लिए पुलिस ने भरसक प्रयास किया, लेकिन कुल्हाल पुलिस चौकी के इंचार्ज प्रमोद कुमार गिर गए। इस दौरान उनके घुटने में चोट आई हैं। पुलिस ने मोटरसाइकिल पर सवार अकबरुद्दीन नामक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। इसके अलावा अन्य चार लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस देर रात तक फरार हुए ट्रैक्टर चालक की तलाश में जुटी रही। विकासनगर थाना इंचार्ज गिरीश नेगी ने बताया कि इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।

E-Paper