मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर माँ के कफन को आंचल समझ खेलते नजर आए उसके दो मासूम बेटे

 बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर दर्दनाक हादसा हुआ। स्‍टेशन पर एक महिला प्रवासी श्रमिक (Migrant Labourer) की मौत के बाद पड़े उसके शव के कफन को आंचल समझ उसके दो मासूम बेटे खेलते नजर आए। महिला का पति उसे व बच्‍चों छोड़कर अलग रहता है। बच्‍चों को पता तक नहीं था कि उनके सिर से न केवल ममता का आंचल छिन गया है, बल्कि वे अनाथ भी हो चुके हैं। घटना का वीडियो वायरल (Video Viral) होने के बाद राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) नेता व बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने दोनों बच्चों की मदद का एेलान किया है।

वीडियो वायरल होने के बाद मदद के लिए आगे आए तेजस्वी

मृत महिला के शव पर पड़े कफन से खलते बच्‍चों का वीडियो वायरल होने के बाद तेजस्वी यादव मदद के लिए आगे आए। उन्‍होंने दोनों बच्चों के लिए तत्‍काल पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है। साथ ही उनकी पढ़ाई की जिम्‍मेदारी उठाते हुए उनकी देखभाल करने वाले परिवार के किसी सदस्य को उनके गृह जिला कटिहार में नौकरी देने का भी आश्‍वासन दिया।मृत महिला अरबिना ख़ातून के पति दो साल पहले उन्हें छोड़ के जा चुके है। तत्काल दोनों बच्चों के लिए हम 5 लाख की आर्थिक मदद कर रहे है ताकि वयस्क होने तक उनके नाम FD रहे। उनकी पढ़ाई का ज़िम्मा और साथ ही देखभाल करने वाले नज़दीकी पारिवारिक सदस्य को गृह ज़िला कटिहार में ही नौकरी देंगे। https://t.co/2XJt8v4RHv” rel=”nofollow

कहा: मानवता के नाते कर रहे बच्‍चों की सहायता

तेजस्वी ने कहा कि कटिहार की रहने वाली वह महिला अरबिना खातून गुजरात से चली थी, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद शव को बच्‍चों के साथ मुजफ्फरपुर स्‍टेशन पर उतार दिया गया। तेजस्‍वी ने कहा कि माना जा रहा है कि ट्रेन के परिचालन में विलंब तथा भूख-प्यास व गर्मी से उसकी मौत हुई। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देखकर उनका कलेजा बैठ गया। मानवता के नाते उसके बच्‍चों की सहायता कर रहे हैं।

तेजस्‍वी ने बताया कि मृत महिला का पति दो साल पहले उसे छोड़ चुका है।

क्‍या है घटना, जानिए

– मुजफ्फरपुर जंक्शन पर सोमवार को अहमदाबाद (गुजरात) से कटिहार जा रही एक महिला प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई। वह कटिहार जिले के आजमनगर थाना के आजमनगर निवासी इस्लाम की पत्नी अरबिना खातून (31 वर्ष) थी। उसकी मौत ट्रेन के दौरान मुजफ्फरपुर पहुंचने से कुछ समय पूर्व हो गई।

– रेल पुलिस ने उसका शव मुजफ्फरपुर के प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर उतारा। उसकी मौत के बाद उसके दो बेटे रहमत (03 साल) और अरमान (04 साल) अनाथ हो गए।

– अरबिना अपनी बहन कोहिनूर खातून व बहनोई वजैर आलम के साथ अहमदाबाद की स्टील फैक्ट्री में मजदूरी करती थी। प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर शव के पास कोहिनूर भी अपने एक बेटे के साथ उतरी।

– मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने बताया कि महिला तीन दिनों से बीमार चल रही थी। ट्रेन में ही उसकी मौत हो गई।

E-Paper