कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर लगायें आरोप

कोरोना कहर के बीच यूपी सरकार पर लगातार हमलावर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान को दलित और पिछड़ों के खिलाफ साजिश बताया है. राज्यसभा सदस्य व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने आरोप लगाया है कि सीएम योगी ने प्रवासी श्रमिक-कामगारों के संक्रमित होने के संबंध में भ्रामक आंकड़े प्रस्तुत किए हैं, जिससे सामाजिक वैमनस्यता फैल रही है. नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा ने भी सरकार से स्पष्ट पक्ष रखने की मांग की है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मंगलवार को कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने सबसे पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि लल्लू को गरीब श्रमिकों की सेवा करने की सजा मिल रही है. जेल में उनसे किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है. सरकार हमारे नेता के साथ अन्याय कर रही है, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

अगर आपको नही पता तो बता दे कि पीएल पुनिया ने सरकार से लल्लू की जमानत में सहयोग की मांग की है. साथ ही कहा कि पिछले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत करते हुए कहा कि महाराष्ट्र और दिल्ली से आने वाले ज्यादातर कामगार कोरोना से संक्रमित हैं. इस बयान से सामाजिक वैमनस्यता फैलेगी, क्योंकि जो लोग बाहर से आए हैं, उनमें से ज्यादा लोग दलित और पिछड़े समाज से आते हैं. वही, नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री के संक्रमण संबंधी बयान से भ्रम की स्थिति बन गई है. अगर मुख्यमंत्री के बयान में सच्चाई है तो सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ टेस्टिंग, संक्रमण के डेटा और अन्य तैयारियों से जनता को अवगत कराए.

E-Paper