CM उद्धव ठाकरे गठबंधन सहयोगियों के साथ अधिकारिक आवास वर्षा में बुलाई एक बैठक

महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और गठबंधन सहयोगियों के साथ बैठक शुरु हो चुकी है। इस बैठक का आयोजन मुख्‍यमंत्री के आधिकारिक आवास वर्षा में किया गया है। इस बैठक में महाअघाड़ी के सभी घटक दल शामिल किया गया है। बता देंं कि महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट का दौर चल रहा है। राज्‍य में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार निशाने पर है।

महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर और कांग्रेस नेता नाना पटोले ने राज्य में किसी भी राजनीतिक उठापटक की संभावना से इनकार करते हुए कहा, ‘महाराष्ट्र में राजनीतिक स्थिति को लेकर इस समय मीडिया में जो भी बातें हो रही हैं, वैसा कुछ भी नहीं है। इस समय हम केवल कोरोना वायरस से लड़ने की दिशा में ही कार्य कर रहे हैं। हम भारत सरकार के सभी गाइडलाइन्स को फॉलो कर रहे हैं।’

गौरतलब है कि राकांपा अध्‍यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ तकरीबन डेढ़ घंटे तक बैठक की उसके बाद बुधवार को उद्धव ठाकरे ने सभी सहयोगी दलों की बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री ने सहयोगी दलों की यह बैठक अपने वर्षा बंगले पर बुलाई है। दरअसल उद्धव ठाकरे पर लगातार यह आरोप लग रहे थे कि वह कोरोना संकट में सहयोगी दलों के साथ बातचीत नहीं कर रहे हैं, जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने इस बैठक का आयोजन किया है।

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने उद्धव ठाकरे के साथ बैठक की थी। लगभग डेढ़ घंटे तक चली इस बैठक के बाद महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई थी। हालांकि बैठक में शामिल शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने टवीट कर यह साफ किया था कि सरकार पर किसी भी तरह का कोई संकट नहीं है और सरकार पूरी तरह से स्थिर और मजबूत है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने उद्धव ठाकरे पर आरोप लगाया था कि वह सिर्फ मैं-मैं की बात करते हैं, वह सहयोगी दलों से कोई बात नहीं करते हैं। मौजूदा सरकार में संवाद की बहुत कमी है, जिसे देखते हुए कांग्रेस पार्टी को सरकार से किनारा कर लेना चाहिए।

बता दें की इससे पहले शरद पवार ने प्रदेश के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से भी राजभवन में बैठक की थी, जिसके बाद अटकलें तेज हो गई थीं। ऐसे में आज होने वाले यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है, जिसमेंं महाअघाड़ी सरकार के सभी सहयोगी दल शामिल होंगे।

E-Paper