सांवली रंगत को सवारने के लिए अपनाये ये खास उपाय

- in जीवनशैली

हर स्किन कलर की अपनी खूबसूरती होती है और सांवली रंगत तो हम भारतीयों की खूबसूरती और सादगी का खजाना मन जाता है बस जरुरत होती है इससे सवारने की , इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे यही कुछ ख़ास टिप्स जिसकी मदद से आप भी अपनी स्किन को निखार सकते है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में………

अपनी स्किन केयर में इन बातो को जरूर शामिल करे जैसे की रोज सुबह नहाने से पहले 1 चम्मच कच्चा दूध, 1 चुटकी नमक, 2 बूंदें नीबू का रस व 2 बूंदें शहद डाल कर 5 मिनट तक चेहरे पर लगाएं. बाद में साफ पानी से चेहरा धो लें. हफ्ते में 2 बार चंदन व गुलाबजल का फेस पैक जरूर लगाएं. धूप में सांवली स्किन गोरी स्किन से ज्यादा प्रभावित होती है. इसलिए हमेशा सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. किसी अच्छी कंपनी के वाइटनिंग फेस वाश से चेहरे को दिन में 2 बार जरूर धोएं. रात को सोते समय अपनी स्किन के अनुसार वाइटनिंग क्रीम लगाएं.

दिन में 10-12 गिलास पानी जरूर पीएं. संतरा, मौसमी, अनन्नास और आंवला जैसे फल अधिक खाएं. विटामिन सी वाली चीजें अधिक इस्तेमाल करें. दिन में 2 बार दूध पीएं. खाली पेट खुली हवा में सैर करें.

Loading...

इसके अलावा मेकअप पर भी ध्यान दे औ हलका फुलका मेकअप करें. अपने चेहरे को पाउडर या फाउंडेशन की मोटी परत से न ढकें. रंग को अधिक गोरा दिखाने वाला फाउंडेशन न लगाएं. गोल्डन आइवरी कलर का फाउंडेशन इस्तेमाल करें. सांवली रंगत पर आंखों में काजल अच्छा लगता है. आईलाइनर और मस्कारा भी जरूर लगाएं. रंगबिरंगा आईलाइनर लगाया जा सकता है पर रंग अधिक शोख नहीं होने चाहिए. ग्रे या भूरे रंग के लेंस भी लगाए जा सकते हैं. ब्लशआन का रंग गाजरी, पीच या गुलाबी होना चाहिए. चेहरा कभी भी रूखा नहीं लगना चाहिए. चेहरे पर मास्चराइजर अवश्य लगाएं. गुलाबी, मैरून या ब्राउन लिपस्टिक अच्छी लगेगी.

Loading...