पाकिस्तान टीम के कोच और सलेक्टर मिस्बाह उल हक ने किया ये दावा, पढ़े पूरी खबर

- in खेल

बाबर आजम मौजूदा समय में पाकिस्तान टीम के सबसे ज्यादा प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। बाबर आजम को लगातार रन बनाने की वजह से फैंस पसंद करते हैं और क्रिकेट जगत से भी उनको तारीफ मिलती रहती है। तीनों फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की वजह से उनको पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम की कप्तानी भी मिल चुकी है। पाकिस्तान के पास लंबे समय से कोई इस तरह का बल्लेबाज नहीं था, लेकिन बाबर आजम ने इसकी कमी पूरी कर दी है।

चारों तरफ से तारीफ हासिल कर रहे बाबर आजम को पाकिस्तान टीम के मौजूदा हेड कोच और चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने जमकर सराहा है। मिस्बाह ने कहा है कि बाबर आजम विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की कैटेगरी के बल्लेबाज हैं। कंसिस्टेंसी के मामले में विराट कोहली और स्टीव स्मिथ का कोई तोड़ नहीं है। मौजूदा समय में इन दो दिग्गजों को टक्कर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और कीवी कप्तान केन विलियमसन से मिलती है, लेकिन बाबर आजम भी इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं।

मिस्बाह उल हक ने क्रिकेट बाज से बात करते हुए कहा है, “मुझे किसी की तुलना करना पसंद नहीं है, लेकिन बाबर आजम मौजूदा समय में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और जो रूट की क्लास के करीब हैं। वह काम की नैतिकता में विश्वास करता है कि यदि आप बेहतर कोहली बनाना चाहते हैं तो आपको अपने कौशल, फिटनेस और खेल जागरूकता पर उससे अधिक मेहनत करनी होगी। हम सभी इस बात से सहमत हैं कि उसने बहुत अच्छा काम किया है और उसका सबसे बड़ी बात यह है कि दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में से वह उदाहरण के साथ आगे बढ़ता है।”

Loading...

45 साल के मिस्बाह उल हक ने ये भी कहा है कि बाबर आजम पैसों के लिए नहीं खेलते हैं। मिस्बाह ने कहा है कि वह अब एक परिपक्व खिलाड़ी हैं और वे चुनौती स्वीकार करना पसंद करते हैं। बाहर आजम पैसों के लिए नहीं खेलते हैं। वे हमेशा देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए खेलते हैं। वह हमेशा खुद को विराट कोहली और स्मिथ जैसे टॉप बैट्समैन की तरह खुद को आगे रखते हैं। वह प्रैक्टिस में भी और खेल के मैदान पर भी चुनौतियां पसंद करते हैं।

Loading...