ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस बोले- चेतेश्वर पुजारा की दवाई तो निकालनी पड़ेगी

- in खेल

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा पर खास ध्यान देने वाले हैं। पुजारा की क्षमताओं के वाकिफ कमिंस ने इस बात पर जोर दिया है कि उनकी टीम को इस बल्लेबाज का तोड़ निकालना होगा। अगर घरेलू सीरीज में भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजो को कमजोर करना हो तो पुजारा का विकेट अहम होगा।

पिछली बार जब भारतीय टीम ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो पुजारा ने जमकर बल्लेबाजी की थी। 3 शतक और एक अर्धशतक के दम पर 74.42 की बेमिसाल औसत से उन्होंने 521 रन बनाए थे और भारत पहली बार ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हराने में कामयाब हुआ था।

Loading...

cricket.com.au से बात करते हुए कमिंस ने बताया, “उनके लिए वह सीरीज (2018-19) बहुत ही ज्यादा कमाल की रही थी। वो उनमें से एक बल्लेबाज हैं जो अपना समय लेता है, उनकी अपनी सीमाएं हैं और वो कभी भी परेशान नहीं होते हैं। हमें उनको आउट करने का तोड़ निकालना ही होगा अगर वह पिछली बार की तरफ इस बार भी खेलते हैं। पिच में कुछ खास नहीं था पिछली बार इसलिए आप ज्यादा कुछ कर भी नहीं सकते थे। इस बार मुझे लगता है हमें उनका तोड़ निकालना होगा और उनके लिए मुश्किलें बढ़ाने की कोशिश करनी होगी।”

कमिंस ने उम्मीद जताई कि इस बार कंडिशन ऑस्ट्रेलिया के हित में रहेगी। उन्होंने कहा कि उनकी टीम को पुजारा को उनके मुताबिक स्थिति से बाहर लाना होगा ताकि भरात को रोका जा सके। उन्होंने कहा, “लेकिन हम इंतजार करेंगे और देखेंगे। उम्मीद करते हैं विकेट में उछाल होगी और हमें कुछ और भी विकल्प मिलेंगे।”

Loading...