कोरोना संक्रमण के डर से PSO ने दी जान, कमरे की तलाशी लेने पर सोसाइड नोट हुआ बरामद

Coronavirus Raipur Update : राज्यसभा सांसद व पूर्व मंत्री रामविचार नेताम के पीएसओ ने राजधानी रायपुर स्थित अपने सरकारी आवास में फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस को मृतक के पास से एक सोसाइड नोट मिला है। जो चौकाने वाला है। सोसाइड नोट में लिखा है कि वह कोरोनावायरस संक्रमण के दौर में घर में खाली बैठे-बैठे बोर हो गए हैं। साथ ही कोरोना से इस कदर भयभीत हैं कि उन्हें आत्मघाती कदम उठाना पड़ रहा है। पत्र में मुख्यमंत्री, गृहमंत्री को संबोधित कर लाश को गृहग्राम तक पहुंचाने का अनुरोध किया है। पुलिस मृतक द्वारा छोड़े गए सुसाइडल नोट को बरामद करने के साथ ही मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार छतराम सायतोड़े राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम के पीएसओ थे। वे सपरिवार शांति नगर स्थित सिंचाई कॉलोनी में शासकीय आवासगृह में रहते थे। दो दिन पहले पत्नी और लड़की भिलाई गई हैं। रायपुर में वह अपने लड़के के साथ रहा था। गुरूवार को दोपहर 2 बजे छतराम अपने लड़के के साथ खाना खाया। इसके कुछ समय बाद लड़का अपने दोस्त से मिलने चला गया।

शाम को जब वह वापस घर लौटा तो दरवाजा भीतर से बंद था। लगातार आवाज देने के बावजूद उसके पिताजी ने दरवाजा नहीं खोला। शाम करीब 6 बजे दरवाजा तोड़कर अंदर जाकर देखा तो फांसी के फंदे पर लटके हुए थे। पुलिस को तत्काल सूचना दी गई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने लाश को नीचे उतरवाया और पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इसके साथ ही जांच-पड़ताल प्रारंभ हुई।

इस बीच कमरे की तलाशी लेने पर एक सोसाइड नोट बरामद हुआ। छतराम द्वारा छोड़े गए इस सुसाइडल नोट में मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद नेताम को संबोधित किया गया है। ’’मुख्यमंत्री महोदय मेरे बच्चों और पत्नी का भविष्य बना देना। मुझे घर पहुंचा देना, यही निवेदन है। नेताम जी, गृहमंत्री जी मैं कोरोना से डर गया हूं। मानसिक टेंसन हो गया है। जब से घर में रहकर बोर हो गया। हमेशा मानसिक तनाव में रहता हूं। मेरी पत्नी दामाद के घर भिलाई गई है। मेरा लड़का मेरे साथ में है। परेशानी मत होने देना। सब डिस्टर्व हो जाएंगे।’’

इस सोसाइडल नोट से पुलिस प्रथम दृष्टया कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर मानसिक तनाव में होने से आत्महत्या किया जाना मानकर मामले की जाच कर रही है। संभवत: यह पहला मामला है जब किसी नेता की सुरक्षा में तैनात पीएसओ ने कोरोना वायरस संक्रमण के भय और मानसिक तनाव में इस तरह का आत्मघाती कदम उठाया है।

E-Paper