जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 50 लाख के पार, 3,28,227 की मौत….

जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 50 लाख के पार पहुंच गई है, जबकि 3 लाख 28 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में अमेरिका सबसे उपर है। यहां अब तक 15 लाख 51 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि 93 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, भारत में भी कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। देश में तीन दिन के अंदर 16 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

दुनिया में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में दूसरे नंबर पर रूस ह। वहां अबतक 3 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि मरने वालों का आंकड़ा करीब 3 हजार है। तीसरे नंबर पर कोविड-19 का नया हॉटस्पॉट बना ब्राजील है, जहां 2 लाख 91 हजार 619 लोग संक्रमित हैं और अब तक 18 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

Coronavirus World Updates

– अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जानकारी दी है कि उनकी हाइड्रॉक्सी क्लोरोक्विन की खुराक एक-दो दिनों में खत्म हो जाएगी। ट्रंप ने मंगलवार को खुलासा किया था कि वह संभावित गंभीर दुष्प्रभावों के बारे में चेतावनी के बावजूद हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन दवा ले रहे हैं।

Loading...

– वैज्ञानिकों का कहना है कि अगर हल्की सी भी हवा चल रही हो तो यह वायरस हवा में काफी दूर तक जा सकता है। ऐसे में मात्र छह फीट की दूरी बहुत ज्यादा कारगर नहीं है। हल्की खांसी से मुंह के बाहर आए लार के सूक्ष्म कण 18 फीट तक हवा में चलने में सक्षम हैं।

– चीन के शहर वुहान में कोरोना वायरस के 33 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 31 स्पर्शोन्मुख हैं, जिनमें से अधिकांश वुहान शहर से हैं।

Loading...