अहमदाबाद एक्सप्रेस में असमान्य तरीके से खांसने पर मचा हड़कंप…

अपने परिजन के साथ अहमदाबाद एक्सप्रेस में सपुर कर रहे युवक ट्रेन में असमान्य तरीके से खांसने पर ट्रेन में सफर कर रहे अन्य यात्रियों में हड़कंप मच गया और किसी ने इसकी शिकायत टीटीई से कर दी। ऐसे में ट्रेन के रायगढ़ पहुंचते टीटीई ने उसे रेलवे मेडिकल टीम के हवाले क दिया। उसे प्रारंभिक जांच के बाद निजी अस्पताल भेज दिया जहां से पुन: मेडिकल कॉलेज रिफर किया गया, यहां स्वास्थ्य परीक्षण के बाद रिपोर्ट निगेटिव आने पर स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली।

युवक ने अस्पताल प्रबंधन को बताया कि वह मूलत: बंगाल का रहने वाला है। वह एस 7 में सफर कर इलाज के सिलसिले में अहमदाबाद जा रहा था। वह नशे का आदि है और कुछ माह से बीमार है। उसे लत के अनुसार मादक पदार्थ नहीं मिलने पर उसकी हालत बिगड़ गई। ट्रेन में असमान्य तरीके से खांसने पर अन्य यात्रियों ने टीटीई से शिकायत की जिस पर रायगढ़ स्टेशन में उतार दिया गया।

कोच को किया गया सैनिटाइज

युवक एस 7 बोगी में सफर कर रहा था। उसके खांसने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सुरक्षा की दृष्टि से अहमदाबाद एक्सप्रेस को अतिरिक्त समय के लिए यहां रोका गया। इसके बाद कोच की तत्काल सफाई कर सैनिटाइज किया गया। ट्रेन करीब आधा घंटा विलंब से रवाना हुई। सैनिटाइज के दौरान बोगी के बाहर खड़े यात्री और स्टेशन प्लेटफार्म में पहुंचे लोगों के माथे पर कोरोना का भय स्पष्ट नजर आया।

E-Paper