पीएम मोदी ने की ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील, तृणमूलकांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने पूछा सवाल

- in बड़ी खबर, राजनीति

 देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना को रोकने के लिए कई बड़ी घोषणाएं की थी, जिसमें 65 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों को घर से न निकलने की हिदायत भी शामिल है. सरकार ने एडवाइजरी भी जारी की है. इस एडवाइजरी पर सवाल खड़े करते हुए तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता डेरेक ओ ब्रायन ने पूछा कि संसद की कार्यवाही क्यों चल रही है?

डेरेक ओ ब्रायन ने शुक्रवार को कहा सरकार ने एडवाइजरी जारी की है कि 65 साल से अधिक आयु के लोग घर में रहें. रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया गया है. और फिर भी संसद की कार्यवाही क्यों चल रही है? यह भ्रामक संदेश क्यों? राज्यसभा में लगभग 44 फीसदी सांसद और लोकसभा में 22 फीसदी सांसद 65 और उससे ज्यादा आयु के हैं. आप खुद संसद भवन से गायब हैं.

Loading...

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर पीएम मोदी ने चिंता जाहिर करते हुए लोगों से अपील की थी. उन्होंने 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पलान करने का आग्रह किया था और कहा था कि यदि बहुत जरूरी हो तो तभी घर से बाहर निकले. उन्होंने 65 वर्ष से ज्यादा के बुजुर्गों और 10 वर्ष से कम बच्चों को घर में रहने की सलाह दी थी. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हर भारतवासी सजग रहे, सतर्क रहें, आने वाले कुछ सप्ताह तक, जब बहुत आवश्यक न हो अपने घर से बाहर न निकलें.

Loading...