गोरी त्वचा और मजबूत बाल पाने के लिए ऐसे करे बकरी के दूध के इस्तेमाल

- in जीवनशैली

अक्सर हम त्वचा की रंगत निखारने के लिए काफी जतन करते है लेकिन आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे एक ऐसा सीक्रेट जिसके इस्तेमाल से आपकी स्किन की रंगत में कुछ ही दिनों में फर्क दिखने लगेगा इतना ही नहीं इसके इस्तेमाल से कमजोर बालो को मजबूती भी मिलती है जिसे हेयर फॉल की समस्या से भी निपटा जा सकता है।

देखा जाए तो ग्लोइंग स्किन बिजी लाइफ के चलते कई बार त्वचा बेजान हो जाती है, अगर आप केमिकल का प्रयोग नहीं करना चाहती हैं, तो बकरी का दूध आपके लिए बहुत ही मददगार साबित होगा। बकरी के दूध से स्किन ग्लोइंग हो जाएगी। ड्राई स्किन पर रुई की मदद से बकरी का दूध पूरे चेहरे पर लगाएं। कुछ देर के लिए इस ऐसे छोड़ दे। उसके बाद पानी से चेहरा धो लें। ऐसा करने से त्वचा का रुखापन दूर हो जाएगा।

Loading...

चेहरे पर दाग धब्बे बकरी के दूध के इस्तेमाल से चेहरे के दाग धब्बे कम हो जाएंगे। अगर आप दाग धब्बों की वजह से काफी परेशान चल रहे हैं। तो बकरी दूध का प्रयोग कर चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा पाएं। इसके अलावा बालो के लिए भी ये कारगार उपाय है बेजान बाल समय की कमी की वजह से आप अपने बालों का ख्याल नहीं रख पा रहे हैं जिसकी वजह से आपके बाल बहुत ड्राई और डल हो गए हैं। बालों में तेल लगाने का समय नहीं है तो शैंपू करने से पहले बालों में बकरी का दूध लगा लें। दूध लगाने के बाद शैंपू करें। इससे आपके बालों का रुखापन कम हो जाएगा।

Loading...