Cancelled Trains : IRCTC ने काशी-महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन को 1 अप्रैल से तक के लिए किया निरस्त

कोरोना वायरस के चलते यात्री संख्या कम होने के कारण पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल द्वारा मंडल की चार जोड़ी गाड़ियां निरस्त की गई हैं। गाड़ी संख्या 19316 इंदौर लिंगमपल्ली हमसफर एक्सप्रेस को 21 मार्च से 28 मार्च तक के लिए निरस्त किया गया है। इसके अलावा गाड़ी संख्या 19315 लिंगमपल्ली इंदौर हमसफर एक्सप्रेस 22 मार्च से 26 मार्च तक निरस्त रहेगी। आईआरसीटीसी ने काशी-महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन को 1 अप्रैल से तक के लिए निरस्त कर दिया है। गुरुवार को यह ट्रेन इंदौर से रवाना नहीं होगी। आईआरसीटीसी ने गाड़ी संख्या 82401-402 और 82403- 404 को 19 मार्च से लेकर 1 अप्रैल तक के लिए निरस्त किया गया है। प्रभावित यात्रियों को रिफंड कर दिया जाएगा।

टिकट निरस्त कराने रिजर्वेशन काउंटर पर लग रही कतार

कोरोना के चलते कई लोग रेल यात्रा निरस्त कर रहे हैं। यात्री संख्या कम होने से कई ट्रेनें भी रद हो रही हैं। इसके कारण इंदौर के रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पर टिकट रद कराने वालों की संख्या एकाएक बढ़ गई। पश्चिम रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक सामान्य दिनों के मुकाबले अब 60 से 70 प्रतिशत यात्री टिकट रद कराने आ रहे हैं। आरक्षण केंद्र पर पहले बायोमेट्रिक फिंगरप्रिंट से यात्रियों को टोकन दिए जाते थे, लेकिन कोरोना के कारण यह व्यवस्था बंद कर दी गई। इससे यात्रियों को टिकट रद करवाने के लिए लंबी कतारों में लगना पड़ रहा है। बुधवार को इंदौर के आरक्षण केंद्र पर महज चार काउंटर ही खुले थे। पश्चिम रेलवे के डीआरएम विनित गुप्ता के मुताबिक जल्द ही आरक्षण केंद्र पर मैन्युअली टोकन सिस्टम की व्यवस्था करेंगे।

स्क्रीनिंग रूम के लिए प्लेटफॉर्म पर जगह उपलब्ध करवाई : डीआरएम विनित गुप्ता के मुताबिक इंदौर जिला प्रशासन के अफसरों ने रेलवे स्टेशन पर कोरोना संक्रमित यात्रियों की स्क्रीनिंग के लिए एक कक्ष की मांग की थी। हमने इंदौर के प्लेटफॉर्म पर एक कक्ष इसके लिए तैयार रखा है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अफसर वहां पर कभी भी स्क्रीनिंग शुरू कर सकते हैं।

E-Paper