वियतनाम की राजधानी हनोई में कोरोना के मामले को देखते हुए लोगों को घर पर रहने की दी गई सलाह

 वियतनाम की राजधानी हनोई में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मार्च महीने के आखिरी तक सभी लोगों को घर पर ही रहने की सलाह दी गई है। एक हफ्ते संक्रमित मामलों की रिकवरी होने के बाद बुधवार को 75 संक्रमित केस सामने आ चुके हैं।  सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने कहा कि देश में कोरोना वायरस से लड़ने लिए उनकी सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है।

इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी स्कूलों और मनोरंजन स्थालों को भी बंद कर दिया है। हनोई के अध्यक्ष गुयेन ड्यूक चुंग(Nguyen Duc Chung)ने एक बैठक के दौरान कहा कि आने वाले दिनों में यह वायरस तेजी से फैल सकता है। इसको ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए नए फेस में है, लेकिन अभी यह तक यह प्रकोप अभी तक कंट्रोल नहीं किया जा सका है।

उन्होंने बताया कि हनोई में यूरोप से आने वाले कम से कम 20 लोगों की कोरोना के संक्रमण से रिकवरी भी हुई है। अधिकारियों ने सलाह दी है कि सभी लोग घर पर ही रहें। अगर ज्यादा जरुरी हो तो तभी घर से बाहर निकले। इसके साथ ही कहा कि एक स्थान पर ज्यादा लोग इकट्ठा ना हो। सभी स्कूलों को 5 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा। इसके साथ ही अधिकारियों ने आदेश दिए हैं कि इस संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए सभी बार, पार्लर, सिनेमा हॉल मार्च महीने के अंत तक बंद रहेंगे।

चीन के वुहान से फैले कोविड-19 से 122 से ज्यादा देश इसकी चपेट में चुके हैं। इस वायरस से वैश्विक तौर पर 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1 लाख से ज्यादा लोगो संक्रमित हैं। महामारी बन चुके इस वायरस के चलते सभी कार्यक्रमों को रद किया जा रहा है। सभी लोगों को एहतियात बरतने को कहा गया है।

E-Paper