लंदन से रायपुर लौटी एक 24 वर्षीय युवती में कोरोना वायरस टेस्ट पाया गया पॉजीटिव…

देशभर में फैल रहा कोरोना वायरस अब छत्तीसगढ़ भी पहुंच गया है। यहां गुरुवार को कोरोना का पहला मामला दर्ज किया गया है। लंदन से रायपुर लौटी एक 24 वर्षीय युवती में कोरोना वायरस टेस्ट पॉजीटिव पाया गया है। यह छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का पहला मामला है।

यह युवती और उसके माता पिता रायपुर में ही रहते हैं और इन सभी लोगों को ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज रायपुर में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। एम्स के मेडिकल सुपरीटेंडेंट डॉक्टर करन पीपरे ने पीटीआइ को बताया कि यह युवती लंदन में पढ़ाई कर रही है और 15 मार्च को मुंबई होते हुए रायपुर पहुंची है। जुकाम और खांसी की शिकायत पर 17 मार्च को उसका टेस्ट किया गया, जिसमें वह कोरोना वायरस पॉजीटिव पाई गई।

उन्होंने आगे बताया कि बुधवार को युवती की रिपोर्ट्स आने के बाद तुरंत उसको और उसके परिवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कर दिया गया। डॉक्टर का कहना है कि युवती की हालत स्थिर बनी हुई है और उसके माता-पिता के टेस्ट भी भेज दिए गए हैं अब रिपोर्ट्स का इंतेजार है।

गौरतलब है कि देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 169 पहुंच गई है। देश में बढ़ रहे कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देशवासियों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा भारतीय रेलवे ट्रेनें और फ्लाईट्स रद कर गई हैं। कई ऑफिसों में लोगों को घर से काम करने की सुविधा दे दी गई है तो वहीं स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई हैं। इसके अलावा नोएडा और राजस्थान में धारा 144 लागू कर दी गई है। भारत ने 36 देशों से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

E-Paper