नवांशहर सेे बंगा स्थित सिविल अस्पताल में इटली से लौटे एक 70 वर्षीय बुजुर्ग की हुई मौत…

पंजाब में गत दिवस कोरोना के दस और संदिग्ध केस सामने आए। अमृतसर में स्पेन, इटली व जर्मनी से आए नौ पर्यटकों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया, जबकि लुधियाना में तीन व जालंधर में भी एक केस रिपोर्ट हुआ। इस बीच, नवांशहर सेे बंगा स्थित सिविल अस्पताल में इटली से लौटे एक 70 वर्षीय बुजुर्ग की मंगलवार रात मौत हो गई। इटली से लौटे होने के कारण व्यक्ति की मौत पर सेहत विभाग में हड़कंप मच गया है। क्या बुजुर्ग के सैंपल जांच के लिए भेजे थे इस पर सेहत विभाग के अधिकारी कुछ बताने से बच रहे हैं।

बताया जा रहा है कि बुजुर्ग अपने दो अन्य साथियों के साथ कुछ दिन पहले इटली गया था। यह लोग विदेश में भी पाठ करने जाते थे। इटली से लौटने के बाद वह बीमार हुआ था जिसका सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा था। शव सिविल अस्पताल बंगा में रखा गया है। हालांकि सिविल अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि मौत हार्ट की दिक्कत के कारण हुई है, लेकिन विभाग यह नता बता रहा कि क्या मरीज का कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया था। बहरहाल, लोगोंं मौत से दहशत है।

उधर, सरकार ने सभी शॉपिंग मॉल, किसान मंडियां व म्यूजियम 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं। मॉल में केमिस्ट व किराने की दुकानें खुली रहेंगी। रेहड़ी वाले गलियों में सब्जियां बेच सकेंगे। सभी धार्मिक संस्थानों, डेरों को धार्मिक सभाएं स्थगित करने को कहा गया है। प्रशासन को कहा गया है कि मैरिज पैलेसों में 50 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा न होने दें। प्रदेश पुलिस मुख्यालय में मंगलवार से थर्मल स्कैनर से जांच शुरू हो गई। राज्य में सभी सिनेमा घर, स्विमिंग पूल व जिम पहले ही बंद हैं। जालंधर के करतारपुर स्थित जंग-ए-आजादी स्मारक को भी बंद कर दिया गया है।

ऑनलाइन पढ़ाई पर जोर

रूपनगर आइआइटी में विद्यार्थियों को ऑनलाइन लेक्चरर दिया जाएगा। पटियाला में लॉ यूनिवर्सिटी ने भी नोट्स वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। पंजाबी यूनिवर्सिटी ने सोमवार को ऑनलाइन कक्षाओं की शुरुआत की थी।

जाखड़ बोले- नहीं मिल रहे ब्रांडेड मास्क व सैनिटाइजर

मंत्री समूह ने महत्वपूर्ण स्थानों पर दवाओं की उपलब्धता, मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ की तैनाती का जायजा लिया। उधर, कांग्रेस के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात कर मुद्दा उठाया कि डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ को ब्रांडेड मास्क व सैनिटाइजर नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन फंड से सफाई अभियान छेड़ा जाए।

अमृतसर में महंगे मास्क बेचने पर केस

अमृतसर में मंगलवार को सेहत विभाग की टीम ने मेडिकल स्टोर में छापा मारा। 299 रुपये का मास्क 300 रुपये में बेचने पर केस दर्ज किया गया। फतेहगढ़ साहिब व पटियाला में भी मास्क व सैनिटाइजर के ज्यादा दाम वसूलने की शिकायत आई है।

E-Paper